झारखंड: मानव तस्‍करी के खिलाफ नुक्‍कड़ नाटक करने पहुंची 5 महिलाओं से सामूहिक बलात्कार

0

आज जमाना चाहें कितना भी बदल गया हो लेकिन आज भी महिलाओं पर होने वाले शोषण थमने का नाम नहीं ले रहा।  सड़क, कॉलेज, ऑफिस हो या रेलवे स्टेशन महिलाएं खुद को कहीं भी सुरक्षित महसूस नहीं करती हैं, जिसका ताजा मामला झारखंड से सामने आया है। झारखंड में मानव तस्करी और विस्थापन के मुद्दे पर चोचांग गांव में जागरुकता फैलाने गईं एक गैर सरकारी संगठन से जुड़ी पांच महिलाओं का करीब पांच पुरुषों ने कथित तौर पर बलात्कार किया।

कानपुर
प्रतिकात्मक फोटो

समाचार एजेंसी भाषा की रिपोर्ट के मुताबिक, पुलिस उप महानिरीक्षक अमोल वी होमकर ने बताया कि शुरुआती जांच में पता चला है कि इस घटना में पत्थलगढ़ी से जुड़े लोग लिप्त हैं। घटना मंगलवार(19 जून) को खूंटी जिले में घटी थी। पुलिस अधीक्षक अश्चिनी कुमार सिन्हा ने बताया कि गैर सरकारी संगठन का 11 सदस्यीय दल मानव तस्करी और विस्थापन के संबंध में एक नुक्कड़ नाटक की प्रस्तुति देने गांव गया हुआ था।

पुलिस ने बताया कि मौके पर कुछ पुरुष आ गए और उन्हें बंदूक के दम पर नजदीक के जंगलों में ले गए। वहीं पर उन्होंने अपराध को अंजाम दिया। उन्होंने बताया कि पुलिस ने आरोपियों की पहचान कर ली है और इस मामले में आठ लोगों को पकड़ा गया है। मामले की जांच के लिए तीन दलों का गठन किया गया है।

फिलहाल, पुलिस जांच में जुट गई है और आरोपियों की धर-पकड़ के लिए कई टीमें बनाई गई हैं। पुलिस अधिकारी ने बताया कि घटना के बारे में पीड़िताओं ने प्रशासन को कोई सूचना नहीं दी थी बल्कि इस बारे में उन्हें सूत्रों से पता चला, महिलाओं की मेडिकल जांच की जा चुकी है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here