‘द एक्सीडेंटल प्राइम मिनिस्टर’ का पोस्टर जारी, पूर्व PM मनमोहन सिंह पर बन रही है फिल्म

0

पूर्व प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह पर बन रही फिल्म का पहला पोस्टर जारी कर दिया गया है। पत्रकार संजय बारू की किताब ‘द एक्सिडेंटल प्राइम मिनिस्टर: द मेकिंग एंड अनमेकिंग ऑफ मनमोहन सिंह’ पर आधारित इस फिल्म में मनमोहन सिंह का किरदार बॉलीवुड के मशहूर अभिनेता अनुपम खेर निभाएंगे। ये फिल्म दिसंबर 2018 में रिलीज होगी।

पोस्टर में अनुपम खेर एकदम मनमोहन सिंह की तरह दिखाई दे रहे हैं। साथ ही इस पोस्टर के बीच में कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी की झलक भी दिख रही है। हालांकि, अभी तक यह साफ नहीं हुआ है कि फिल्म में सोनिया गांधी का किरदार किसी की झोली में जाएगा।

इस फिल्म का निर्देशन नवोदित निर्देशक विजय रत्नाकर गुट्टे कर रहे हैं। विजय रत्नाकर गुट्टे इस फिल्म के साथ अपने निर्देशन करियर का आगाज करेंगे। जबकि इसकी पटकथा नेशनल फिल्म पुरस्कार विजेता रह चुके हंसल मेहता लिख रहे हैं।

हंसल ने अलीगढ़ जैसी बेहतरीन फिल्में बनाई हैं। हंसल ने एक इंटरव्यू में कहा कि ’हां ये सच है, मैं इस फिल्म की पटकथा लिख रहा हूं।‘ फिल्म हिंदी और अंग्रेजी दोनों ही भाषाओं में एकसाथ बन रही है। बाद में अन्य भाषाओं में इसे डब किया जाएगा।गौरतलब है कि संजय बारू 2004 से 2008 तक प्रधानमंत्री कार्यालय में पूर्व पीएम मनमोहन सिंह के मीडिया सलाहकार रह चुके हैं। बारू ने अपनी किताब में दावा किया है कि मनमोहन सिंह के कामकाज में कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी हस्तक्षेप करती थीं। हालांकि, इस किताब को कांग्रेस पार्टी ने खारिज कर दिया था।

 

 

 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here