गोवा में कोरोना वायरस से पहली मौत, 85 वर्षीय बुजुर्ग ने तोड़ा दम

0

देश में घातक कोरोना वायरस (कोविड 19) का कहर थमने का नाम ही नहीं ले रहा है, कोरोना वायरस संक्रमण के मामले भारत में लगातार तेजी से बढ़ते जा रहे हैं। कई राज्य ऐसे है जहां कोरोना मरीजों के मौतों के संख्या हजारों के पास जा चुकी है। वहीं, गोवा में जानलेवा कोरोना वायरस के संक्रमण से पहली मौत हुई है। यहां कोरोना से संक्रमित एक 85 वर्षीय बुजुर्ग ने दम तोड़ दिया। राज्य के स्वास्थ्य मंत्री विश्वजीत राणे ने सोमवार को यह जानकारी दी।

गोवा

स्वास्थ्य मंत्री विश्वजीत राणे ने सोमवार (22 जून) को ट्विटर पर लिखा, “यह बताते हुए गहरा दुख हो रहा है कि सत्तारी के मोलेम में एक 85 साल के बुजुर्ग जो कि पॉजिटिव पाए गए थे, उनकी मृत्यु हो गई। उनके परिवार के प्रति मेरी हार्दिक संवेदना है। राज्य में कोरोना वायरस (कोविड-19) से यह पहली मौत है।”

एक अन्य ट्वीट में उन्होंने लिखा, “हम लोगों को विश्वास दिलाते हैं कि हमारी टीम हमारे लोगों को सुरक्षित रखने के लिए सब कुछ कर रही है और इसके लिए सबसे सख्त उपाय अपना रही है। यह एक दुर्भाग्यपूर्ण घटना है और मैं उनके दुख की घड़ी में परिवार के साथ खड़ा हूं।”

बता दें कि, गोवा में अब तक कोरोना वायरस के कुल 754 मामले सामने आए हैं। वहीं, देश में कुल कोरोना मरीजों की संख्या बढ़कर 4,25,282 हो गई है। इनमें 1,74,387 नए केस हैं और 2,37,196 लोगों को इलाज के बाद डिस्चार्ज किया जा चुका है। कोरोना की चपेट में आकर अब तक देश में 13,699 लोगों की मौत हो चुकी है। देश के अलग-अलग राज्यों से कोरोना के जो आंकड़े सामने आ रहे हैं वह बेहद चिंताजनक हैं।

महाराष्ट्र में अब तक कोरोना के 1,32,075 केस सामने आ चुके हैं। कोरोना प्रभावित राज्यों में महाराष्ट्र पहले नंबर पर है। राज्य में कोरोना के 60,147 मामले सक्रिय हैं। अब तक 65,744 लोगों को डिस्चार्ज किया जा चुका है और 6,170 लोगों की मौत हो चुकी है। वहीं, दिल्ली कोरोना प्रभावित राज्यों में दूसरे नंबर पर है। दिल्ली में कोरोना वायरस पॉजिटिव मामलों की कुल संख्या 59,746 हो गई है, जिसमें 24,558 मामले सक्रिय हैं और 33,013 डिस्चार्ज हो चुके हैं। कोरोना से अब तक 2,175 लोगों की अब तक मौत हो चुकी है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here