हरियाणा में कोरोना वायरस से पहली मौत, 67 साल के बुजुर्ग ने तोड़ा दम

0

देश में तेजी से फैल रहे घातक कोरोना वायरस के संक्रमण के कारण हरियाणा में मौत का पहला मामला सामने आया है। यह मरीज पोस्टग्रेजुएट इंस्टीट्यूट ऑफ मेडिकल एजुकेशन एंड रिसर्च (PGIMER) चंडीगढ़ में भर्ती था। बता दें कि, भारत में कोरोना वायरस का प्रकोप लगातार बढ़ता जा रहा है।

श्रीनगर
फाइल फोटो

समाचार एजेंसी ANI के मुताबिक, अंबाला के मुख्य चिकित्सा अधिकारी डॉक्टर कुलदीप सिंह ने बताया, ‘हरियाणा के अंबाला के एक 67 वर्षीय व्यक्ति की स्नातकोत्तर चिकित्सा शिक्षा और अनुसंधान संस्थान (PGIMER) में मौत हो गई है, जिसका कोरोना वायरस का टेस्ट पॉजीटिव पाया गया था।’

बता दें कि, हरियाणा में अब तक कोरोना वायरस के 43 मामले सामने आ चुके हैं और राज्य में पहली मौत हुई है। स्वास्थ्य मंत्रालय के रिकॉर्ड के अनुसार हरियाणा में 21 लोग कोरोना के संक्रमण से ठीक भी हो चुके हैं। देश में कोरोना वायरस के मामले करीब 2000 पहुंच गए हैं, जबकि इस महामारी से 40 से ज्यादा लोग अपनी जान गंवा चुके हैं।

पद्मश्री और अमृतसर स्थित सिखों के सबसे बड़े गुरुद्वारे स्वर्ण मंदिर के पूर्व ‘हजूरी रागी’ निर्मल सिंह का गुरुवार तड़के लगभग चार बजे कोरोना वायरस से निधन हो गया। वह बुधवार को ही कोरोना पॉजिटिव पाए गए थे। उन्हें 2009 में पद्मश्री पुरस्कार से सम्मानित किया गया था।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here