दिल्लीः जाकिर नगर की बहुमंजिला इमारत में लगी भीषण आग, 6 लोगों की मौत, 11 से ज्यादा घायल

0

देश की राजधानी दिल्ली के जाकिर नगर स्थित एक बहुमंजिला मकान में बीती रात भीषण आग लगने से छह लोगों की मौत हो गई, जबकि 11 से ज्यादा लोग गंभीर रूप से घायल है। घायलों को इलाज के लिए नजदीकी अस्पताल में भर्ती कराया गया है। यह आग जाकिर नगर स्थित मल्टी स्टोरी बिल्डिंग में लगी है।

जाकिर नगर

मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक, यह आग जाकिर नगर स्थित मल्टी स्टोरी बहुमंजिला बिल्डिंग में लगी है। घटना की जानकारी मिलते ही मौके पर पहुंची दमकल की गाड़ियों ने आग पर काबू पा लिया है और 20 लोगों को सुरक्षित निकाल लिया। हालांकि, तब तक काफी देर हो चुकी थी और हादसे में 6 लोगों की जान चली गई थी। वहीं, 20 लोगों को आग की चपेट में आने से बचा लिया गया।

हालांकि, अभी भी बिल्डिंग में कई लोगों के फंसे होने की आशंका जताई जा रहीं है। लोगों को बिल्डिंग से निकालने के लिए बचाव कार्य जारी है। मरने वालों में दो पुरुष, दो महिलाएं और दो बच्चे शामिल हैं।

जानकारी के अनुसार आग पहले ग्राउंड फ्लोर पर लगी थी और धीरे-धीरे पूरी बिल्डिंग को अपनी लपेट में ले लिया। आग पर काबू पाने के लिए दमकल की गाड़ियों को बेहद परेशानी हुई क्योंकि जाकिर नगर की गलियां संकरी है। बिल्डिंग तक पंहुचने के लिए दमकल की गाड़ियों को पतली गली होने के कारण काफी दिक्कत का सामना करना पड़ा। यही कारण है कि बचाव कार्य में भी देरी हो रही है।

दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने मंगलवार को ओखला के जाकिर नगर इलाके में लगी आग की घटना पर दुख जताते हुए कहा कि वह घटनास्थल पर पहुंचने वाले हैं। सीएम केजरीवाल ने ट्वीट किया, ‘‘जाकिर नगर इलाके में लगी आग की घटना में लोगों की मौत की खबर सुन स्तब्ध हूं। मैं घटना स्थल पर पहुंचने वाला हूं। दिल्ली सरकार प्रभावित परिवारों को हर संभव मदद मुहैया करेगी। आग लगने के कारणों की जांच की जाएगी।’’

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here