VIDEO: दिल्ली के कालिंदी कुंज मेट्रो स्टेशन के पास फर्नीचर मार्केट में लगी भीषण आग, रोकी गई मेट्रो

0

देश की राजधानी दिल्ली के कालिंदी कुंज मेट्रो स्टेशन के पास फर्नीचर मार्केट में तड़के सुबह भीषण आग लग गई। आग लगने के बाद पूरे इलाके में हड़कंप मच गया। भीषण आग लगने की सूचना आसपास के लोगों ने दमकल विभाग को दी। मौके पर पहुंची दमकल की करीब 20 गाड़ियों ने कड़ी मशक्त के बाद आग पर काबू पाया। मेट्रो स्टेशन के नजदीक आग लगने के कारण मेट्रो की मजेंटा लाइन पर जसोला विहार, शाहीन बाग और कालिंदी कुंज के बीच मेट्रो की सेवा को शुक्रवार सुबह अस्थायी रूप से रोक दिया गया।

कालिंदी कुंज
फोटो: ANI

मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक, दिल्ली अग्निशमन सेवा विभाग के निर्देशक अतुल गर्ग ने कहा, “हमें सुबह 5 बजकर 55 मिनट पर आग लगने की सूचना मिली, जिसके बाद फौरन 17 दमकल गाड़ियों को मौके पर भेजा गया।” दिल्ली अग्निशमन सेवा विभाग ने बताया कि आग से कोई हताहत नहीं हुआ है। बताया जा रहा है कि आग इतनी भीषण थी की पूरा फर्नीचर मार्केट जलकर राख हो गया है। आग लगने की वजह से मेजेंटा लाइन की मेट्रो सेवा भी प्रभावित हुई है।

दिल्ली मेट्रो ने अपने ट्वीट में लिखा, ‘मजेंटा लाइन पर जसोला विहार शाहीन बाग और कालिंदी कुंज के बीच मेट्रो के परिचालन को अस्थायी रूप से कुछ समय के लिए रोक दिया गया। मेट्रो स्टेशन के पास आग लगने के कारण ऐसा किया गया। असुविधा के लिये हमें खेद है।’ जनकपुरी पश्चिम, जसोला विहार और शाहीन बाग के बीच मेट्रो थोड़े-थोड़े अंतराल पर चल रही है। कालिंदी कुंज और बॉटेनिकल गार्डन के बीच मेट्रो सेवा अस्थायी रूप से रूकी हुयी है।

घटना से जुड़े कुछ वीडियो भी सामने आए है, जो अब सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल हो रहा है। वायरल वीडियो ो देखकर आप अंदाजा लगा सकते है कि आग कितनी भयंकर थी। आग कैसे लगी फिलहाल इस बात का पता नहीं चल पाया है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here