दिल्ली के कड़कड़डूमा इलाके में स्वास्थ्य विभाग की इमारत में लगी भीषण आग, दमकल की 22 गाड़ियां आग बुझाने में जुटी

0

राजधानी दिल्ली के कडकडडूमा इलाके में स्थित दिल्ली स्वास्थ्य सेवा महानिदेशालय (डीजीएचएस) की इमारत में शुक्रवार (5 जुलाई) को भीषण आग लग गई। सूचना मिलने पर फौरन दमकल विभाग की 22 गाड़‍ियां मौके पर पहुंचकर आग बुझाने में जुट गई हैं। इस बीच आग की भीषण लपटों को देखते हुए 50 से 60 दमकल कर्मियों को घटनास्‍थल पर भेजा गया है। भीषण आग को देखते हुए अनुमान लगाया जा रहा है कि इस हादसे में कई अहम कागजात भी जल सकते हैं।

दमकल विभाग के एक अधिकारी ने बताया कि डीजीएचएस इमारत की छठी मंजिल पर आग लगने की सूचना दोपहर एक बजकर 50 मिनट पर मिली थी। आग बुझाने के लिए मौके पर 24 दमकल की गाड़ियों को भेजा गया। इसमें फिलहाल किसी के हताहत होने की खबर नहीं है। आग लगने के कारणों का पता नहीं चला है। उन्होंने कहा कि दमकलकर्मी आग बुझाने में जुटे हैं।

मुख्य अग्निशमन अधिकारी अतुल गर्ग ने पीटीआई से कहा, ‘‘आग बुझाने के काम में 60 से अधिक अग्निशमन कर्मी लगे हैं। अभी किसी के हताहत होने की कोई खबर नहीं है।’’ उन्होंने कहा कि आग लगने के कारणों का अभी पता नहीं चल पाया है। बताया जा रहा है कि शुक्रवार दोपहर जिस समय इमारत ने आग पकड़ी उस समय अधिकांश कर्मचारी लंच के लिए बाहर आए हुए थे। अगर हादसा कुछ देर पहले होता, तो कई कर्मचारी बिल्डिंग में फंस सकते थे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here