झारखंड: रघुवर दास के खिलाफ FIR दर्ज, हेमंत सोरेन की जाति पर आपत्तिजनक टिप्पणी करने का आरोप

0

झारखंड मुक्ति मोर्चा के कार्यकारी अध्यक्ष हेमंत सोरेन की जाति को लेकर कथित रूप से आपत्तिजनक बयान देने के मामले में कार्यवाहक मुख्यमंत्री रघुबर दास के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज की गई है।

हेमंत सोरेन
फाइल फोटो

जामताड़ा के पुलिस अधीक्षक अंशुमान कुमार ने बताया कि सोरेन द्वारा 19 दिसंबर को दर्ज शिकायत के आधार पर उप-संभागीय पुलिस अधिकारी अरविंद उपाध्याय ने मामले में प्रारंभिक जांच की और फिर मिहिजाम थाने में प्राथमिकी दर्ज की गई। एसपी के अनुसार, सोरेन ने दुमका थाने में दास के खिलाफ शिकायत दर्ज कराई थी और उन पर जामताड़ा में एक चुनावी सभा में उनकी जाति पर आपत्तिजनक बयान देने का आरोप लगाया था।

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, एक चुनावी सभा में हेमंत सोरेन की जाति पर आपत्तिजनक बयान देने का आरोप लगाया गया था। सोरेन ने कहा था, ‘उनके (रघुवर दास) शब्दों से मेरी भावनाएं और सम्मान आहत हुआ है, क्या आदिवासी परिवार में जन्म लेना अपराध है?’

बता दें कि, झारखंड में हुए विधानसभा चुनाव में भाजपा को करारा झटका लगा है। विधानसभा चुनाव में जीत हासिल करने के बाद JMM, कांग्रेस और आरजेडी मिलकर सरकार गठन करने वाले हैं, जिसके मुखिया हेमंत सोरेन हैं। हेमंत 29 दिसंबर को सीएम पद की शपथ लेंगे।

गौरतलब है कि, झारखंड विधानसभा चुनावों में झामुमो-कांग्रेस-राजद गठबंधन को 47 सीटों पर जीत मिली है। इसमें झारखंड मुक्ति मोर्चा (झामुमो) को 30, कांग्रेस को 16 और राजद को एक सीट मिली है। वही, भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) को सिर्फ 25 सीटों से संतोष करना पड़ा है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here