उत्तर प्रदेश: IPS अजय पाल शर्मा के खिलाफ केस दर्ज, खुद को पत्नी बताने वाली महिला ने लगाए गंभीर आरोप

0

‘सिंघम’ और ‘एनकाउंटर मैन’ के रूप में पहचाने जाने वाले आईपीएस अजयपाल शर्मा के खिलाफ हजरतगंज कोतवाली में एफआईआर दर्ज करवाई गई है। खुद को आईपीएस अजयपाल की पत्नी बताने वाली दीप्ति शर्मा देश की राजधानी दिल्ली से सटे गाजियाबाद के साहिबाबाद स्थित आस्था अपार्टमेंट में रहती है और दिल्ली हाई कोर्ट और सुप्रीम कोर्ट में प्रैक्टिस कर रही हैं।

अजय पाल
फाइल फोटो: आईपीएस अजय पाल शर्मा

समाचार एजेंसी आईएएनएस की रिपोर्ट के मुताबिक, महिला का दावा है कि अजयपाल वर्ष 2016 में आईपीएस गाजियाबाद में एसपी सिटी थे, और यह उसी समय का मामला है। महिला का दावा है कि इस दौरान उसकी शादी आईपीएस अजयपाल से हुई थी। शादी गाजियाबाद में रजिस्टर्ड भी हुई थी। दीप्ति का कहना है कि अजयपाल से उनके रिश्ते कुछ बातों को लेकर खराब हो गए थे। इस संबंध में उन्होंने महिला आयोग, पुलिस विभाग, हाई कोर्ट और सुप्रीम कोर्ट में शिकायत भी की थी।

विशेष सचिव गृह अनिल कुमार सिंह के निर्देश पर हजरतगंज पुलिस ने आईपीएस अजयपाल के खिलाफ गबन, आपराधिक साजिश और साक्ष्य मिटाने की धाराओं में एफआईआर दर्ज की है। महिला द्वारा दर्ज कराए गए रिपोर्ट में अन्य पुलिसकर्मियों को भी आरोपी बनाया गया है।

पुलिस का कहना है कि मामले की छानबीन की जा रही है। उल्लेखनीय है कि नोएडा से हटाए गए आईपीएस वैभव कृष्ण ने जिन पांच अफसरों पर आरोप लगाया था, उनमें अजयपाल शर्मा भी शामिल हैं। इनके खिलाफ एसआईटी जांच भी हुई थी, जिसमें अजयपाल के खिलाफ भी सबूत मिले हैं। उल्लेखनीय है कि, अजय पाल के नाम 100 से अधिक एनकाउंटर दर्ज हैं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here