नोएडा: AAP विधायक राघव चड्ढा के खिलाफ FIR दर्ज, सीएम योगी आदित्यनाथ पर आपत्तिजनक टिप्पणी करने का आरोप

0
4

दिल्ली की राजेंद्र नगर विधानसभा सीट से आम आदमी पार्टी (आप) के विधायक और दिल्ली जल बोर्ड के उपाध्यक्ष राघव चड्ढा के खिलाफ अफवाह फैलाने के आरोप में उत्तर प्रदेश के नोएडा में प्राथमिकी दर्ज कराई गई है। ये शिकायत वकील प्रशांत पटेल ने दर्ज कराई है।

राघव चड्ढा

आप विधायक राघव चड्ढा ने शनिवार को आरोप लगाया था कि दिल्ली से उत्तर प्रदेश की तरफ जाने वाले लोगों को मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के निर्देश पर पुलिस डंडा मारकर खदेड़ रही है। शिकायत में कहा गया है कि राघव चड्ढा ने ट्वीट करके यह आरोप लगाया है। शिकायत मिलने के बाद नोएडा पुलिस ने उनके खिलाफ मुकदमा दर्ज किया है। बता दें कि, कोरोना वायरस लॉकडाउन की वजह से प्रवासी मजदूर दिल्ली से यूपी-बिहार और अन्य राज्यों की ओर पलायन कर रहे हैं।

एनडीटीवी की रिपोर्ट के मुताबिक, प्राथमिकी में कहा गया है कि आप विधायक राघव चड्ढा ने ट्वीट करके कहा था, “सूत्रों के मुताबिक, योगी जी दिल्ली से यूपी की ओर पलायन कर रहे लोगों को पिटवा रहे हैं। योगी जी कह रहे हैं कि तुम दिल्ली क्यों गए थे। अब तुम लोगों को कभी भी दिल्ली नहीं जाने दिया जाएगा।” एफआईआर में कहा गया है कि उनकी यह टिप्पणी सिर्फ कानून-व्यवस्था के लिए ही खतरी नहीं है बल्कि कोरोनावायरस के चलते अपने मूल स्थान की ओर जा रहे लोगों के बीच अफरातफरी भी खड़ा करेगा। शिकायतकर्ता ने AAP विधायक के खिलाफ भारतीय दंड संहिता (आईपीसी) की धाराओं और आईटी एक्ट के तहत उचित कार्रवाई करने के लिए आग्रह किया है।

गौरतलब है कि, कोरोना वायरस के बढ़ते मामलों को देखते हुए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने मंगलवार की रात देश को संबोधित करते हुए ऐलान किया था कि ‘आज रात 12 बजे से पूरे देश में संपूर्ण लॉकडाउन होगा, उन्होंने कहा कि ये लॉकडाउन कर्फ्यू की तरह ही होगा।’

लॉकडाउन की वजह से देश के कई हिस्सों में बहुत सारे लोग रास्तों में फंस गए है, उनकों बहुत परेशानियों को सामना करना पड़ रहा है। उन बेबस और असहाय लोगों के सामने खाने-पीने और रहने की गंभीर समस्या है। इसके बाद दिल्ली और कुछ अन्य शहरों से मजूदरों और गरीबों के अपने घरों के लिए पैदल निकलने की खबरें आ रही हैं। दिल्ली-गाजियाबाद सीमा के रास्ते से सैकड़ों की संख्या में प्रवासी मजदूर मीलों की दूरी तय कर घर जा रहे हैं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here