बिहार: पूर्व पार्षद की हत्या के मामले में JDU विधायक रिंकू सिंह पर दर्ज हुई FIR

0

बिहार में पूर्व पार्षद दयानंद वर्मा की हत्या के मामले में पुलिस ने जनता दल-युनाइटेड के वाल्मीकिनगर से विधायक रिंकू सिंह और दो अन्य के खिलाफ बगहा जिले में हत्या का मामला दर्ज किया है।

बिहार

समाचार एजेंसी आईएएनएस की रिपोर्ट के मुताबिक, बगहा के पुलिस अधीक्षक (एसपी) किरण कुमार जाधव ने इसकी पुष्टि करते हुए कहा, हमारे पास हमलावरों के बारे में कुछ सुराग हैं और मामले की पूरी जांच करेंगे। पुलिस अधिकारी ने बताया कि, मृतक की पत्नी कुमुद वर्मा के आवेदन पर नौरंगिया थाने में हत्या व आर्म्स एक्ट का मामला दर्ज किया गया है

दयानंद वर्मा को रविवार को गोली मार दी गई जिसमें वो गंभीर रूप से घायल हो गए। वर्मा ने बाद में अस्पताल में दम तोड़ दिया। उनकी पत्नी कुमुद वर्मा द्वारा लिखित शिकायत के बाद रिंकू सिंह और उनके दो सहयोगियों बबलू कुमार और शकील के खिलाफ एफआईआर दर्ज की गई।

आईएएनएस ने सूत्रों के हवाले से अपनी बताया कि बगहा पुलिस द्वारा गिरफ्तार किए गए एक संदिग्ध ने शयद हत्या के मामले में रिंकू सिंह का नाम लिया है। दयानंद वर्मा बगहा और आसपास के जिलों में एक ठेकेदार थे। सूत्रों ने कहा कि उनकी हत्या एक कॉन्ट्रैक्ट को लेकर हो सकती है।

बता दें कि, बगहा के पूर्व जिला पार्षद दयानंद वर्मा की रविवार रात गोली मारकर हत्या कर दी गई थी। पूर्व जिला पार्षद दयानंद वर्मा अपने आवास बेलहवा मदनपुर पंचायत के सिरसिया चौक पर कुछ साथियों के साथ बैठे थे। इसी क्रम में गाड़ी से हथियार बंद अपराधी पहुंचे और गोली मार दी। गले के पास गोली लगने से वे बुरी तरह से जख्मी हो गए। उन्हें तत्काल अनुमंडल अस्पताल लाया गया, जहां डॉक्टर ने उन्हें मृत घोषित कर दिया। वर्ष 2011-16 के बीच दयानंद वर्मा जिला पार्षद सदस्य थे। डॉक्टर का कहना है कि खून अधिक बह जाने से उन्होंने रास्ते में ही दमतोड़ दिया था।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here