मुश्किल में फंस सकते हैं BJP प्रवक्ता संबित पात्रा, आचार संहिता उल्लंघन मामले में चुनाव आयोग के फ्लाइंग स्क्वाड ने दर्ज कराई FIR

0

भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) के राष्ट्रीय प्रवक्ता और ओडिशा के पुरी संसदीय निर्वाचन क्षेत्र से पार्टी के प्रत्याशी संबित पात्रा एक बार फिर चर्चा में हैं। बता दें कि पुरी संसदीय सीट से बीजेपी के लोकसभा उम्मीदवार के रूप में उनके नाम की घोषणा के बाद से वह नियमित रूप से खबरों में बने हुए हैं। इस बीच आचार संहिता उल्लंघन मामले में संबित पात्रा की मुश्किलें बढ़ सकती हैं। पात्रा के खिलाफ चुनाव आयोग के फ्लाइंग स्क्वाड ने एफआईआर दर्ज कराई है।

संबित पात्रा

चुनाव प्रचार के दौरान अपने गाड़ी पर भगवान जगन्नाथ के नाम का इस्तेमाल करने के लिए बीजेपी के पुरी लोकसभा के उम्मीदवार संबित पात्रा के खिलाफ पुलिस शिकायत दर्ज हुई है। चुनाव आयोग के फ्लाइंग स्क्वाड ने बीजेपी नेता के खिलाफ पुरी समुद्र तट पुलिस स्टेशन में शिकायत दर्ज कराई है। वायरल पोस्टर और बैनर में कथित तौर पर लिखा गया है- ‘भगवान जगन्नाथ ने मुझे बुलाया है’।

आरोप है कि चुनाव आयोग के दिशा-निर्देशों के बारे में अवगत कराने के बावजूद बैनर, पोस्टर और होर्डिंग्स में प्रकाशकों का नाम नहीं लिखा गया था। इससे पहले, तीर्थ नगरी में एक रैली के दौरान कथित तौर पर भगवान जगन्नाथ का अपमान करने के लिए पात्रा के खिलाफ एक पुलिस शिकायत दर्ज की गई थी।

ओडिशा टीवी के मुताबिक, पुरी के जिलाधिकारी ज्योतिप्रकाश दास ने बताया कि चुनाव आयोग के फ्लाइंग स्क्वाड ने पात्रा के खिलाफ आदर्श आचार संहिता के उल्लंघन के लिए एफआईआर दर्ज कराई है। यह पहली बार नहीं है कि पात्रा के खिलाफ चुनाव आचार संहिता के उल्लंघन के आरोप लगाए गए हैं। इससे पहले, पात्रा पर एक राजनीतिक रैली के दौरान भगवान जगन्नाथ की एक मूर्ति का उपयोग करके लोगों की भावनाओं को आहत करने का आरोप लगाया गया था।

बता दें कि इस साल के लोकसभा चुनाव सात चरणों में हो रहे हैं। 23 मई को परिणाम घोषित होंगे। टीवी डिबेट में अकसर मुखर दिखने वाले बीजेपी के प्रवक्ता संबित पात्रा भी इस बार चुनाव मैदान में हैं। ओडिशा के पुरी संसदीय निर्वाचन क्षेत्र से से बीजेपी के लोकसभा उम्मीदवार के रूप में संबित पात्रा के नाम की घोषणा के बाद से वह नियमित रूप से खबरों में बने हुए हैं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here