बिहार: शादी समारोह में कोरोना फैलाने के आरोप में दुल्हे के पिता सहित कई पर FIR दर्ज, समारोह में शामिल 100 से ज्यादा लोग हुए थे संक्रमित

0

देश में घातक कोरोना वायरस का कहर थमने का नाम नहीं ले रहा है, रोजाना हजारों मामले सामने आ रहे है। वहीं, बिहार की राजधानी पटना के पालीगंज प्रखंड क्षेत्र में एक शादी समारोह में भाग लेने वाले 100 से ज्यादा लोगों को कोरोना संक्रमित पाए जाने के बाद दुल्हे के पिता सहित कई अन्य लोगों के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज कराई गई है।

बिहार
फाइल फोटो: सोशल मीडिया

समाचार एजेंसी आईएएनएस की रिपोर्ट के मुताबिक, पुलिस के एक अधिकारी ने शुक्रवार को बताया कि जिलाधिकारी के निर्देश पर पालीगंज प्रखंड के डीहपाली निवासी और दूल्हे अनिल कुमार के पिता अंबिका चौधरी और अन्य के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज की गई है। पालीगंज के प्रखंड विकास पदाधिकारी चिरंजीवी पांडेय के बयान के आधार पर कोरोना वायरस महामारी एक्ट के तहत पालीगंज थाना में मामला दर्ज किया गया है।

दर्ज प्राथमिकी में कहा गया है कि शादी समारोह में 50 से अधिक व्यक्तियों को शामिल किया गया और प्रोटोकल मानक के तहत मास्क का प्रयोग नहीं किया गया तथा सामाजिक दूरी का भी पालन नहीं किया गया, जिससे कोरोना का संक्रमण फैल गया। इस मामले के संज्ञान में आने के बाद इस पूरे मामले की जांच पालीगंज अनुमंडल पदाधिकारी से कराई गई थी, जिसके बाद यह मामला सामने आया है।

उल्लेखनीय है कि, डीहपाली गांव के रहने वाले अंबिका चौधरी के पुत्र अनिल कुमार की 15 जून को नौबतपुर में शादी थी। घर पर आने के बाद 17 जून को अनिल कुमार की मौत हो गई, इसके बाद समारोह में शामिल हुए लोगों की कोरोना जांच कराई गई, जिसमें 100 से अधिक लोगों को कोरोना संक्रमित पाया गया।

पटना से तकरीबन 50 किलोमीटर दूर पालीगंज के डीहपाली गांव के रहने वाले शख्स गुरुग्राम में सॉफ्टवेयर इंजीनियर का काम करते थे। शादी करने के लिए 12 मई को पटना अपने गांव डीहपाली आए थे। यह ख़बर सामने आने के बाद पूरे इलाके में सनसनी फैल गई थी।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here