लॉकडाउन: मुंबई के बांद्रा में प्रवासी कामगारों का प्रदर्शन, टीवी पत्रकार के खिलाफ FIR दर्ज

0

महाराष्ट्र में एक टीवी पत्रकार के खिलाफ उस खबर को लेकर प्राथमिकी दर्ज की गई जिसमें कहा गया था कि ट्रेन सेवाएं बहाल होंगी, जिसके कारण उपनगर बांद्रा में मंगलवार को प्रवासी कामगार उमड़ पड़े।

बांद्रा

एक पुलिस अधिकारी ने बताया कि महाराष्ट्र के उस्मानाबाद जिले के आरोपी राहुल कुलकर्णी को हिरासत में ले लिया गया है और पुलिस उसे मुंबई ला रही है। उन्होंने बताया कि हाल ही में एक खबर में कुलकर्णी ने कहा था कि लॉकडाउन के कारण फंसे हुए लोगों के लिए जन साधारण विशेष ट्रेनें बहाल होंगी। अधिकारी ने बताया कि उस पर आईपीसी की धारा 188, 269, 270 और 117 के तहत मामला दर्ज किया गया है।

गौरतलब है कि, मंगलवार दोपहर को बांद्रा रेलवे स्टेशन के समीप 1,000 से अधिक प्रवासी कामगार उमड़ पड़े थे जिनमें से अधिकतर बिहार, उत्तर प्रदेश और पश्चिम बंगाल के थे। वे मांग कर रहे थे कि राज्य सरकार उनके लिए यातायात का प्रबंध करें ताकि वे अपने-अपने शहर और गांव लौट सकें।

बता दें कि, पुलिस को मजदूरों की भीड़ को अलग-थलग करने के लिए लाठीचार्ज का इस्तेमाल करना पड़ा था। पुलिस के एक अधिकारी के अनुसार करीब 1000 दिहाड़ी मजदूर दोपहर तीन बजे रेलवे स्टेशन के पास मुंबई उपनगरीय क्षेत्र बांद्रा (पश्चिम) बस डिपो पर एकत्रित हो गए और सड़क पर बैठ गए।  लॉकडाउन लागू होने के बाद से दिहाड़ी मजदूर बेरोजगार हो गए हैं। इससे उन्हें मुश्किलों का सामना करना पड़ रहा है।

मुंबई के बांद्रा रेलवे स्टेशन के पास जमा होने वाले लगभग 1000 प्रवासी मजदूरों के खिलाफ एफआईआर दर्ज की गई है। बांद्रा पुलिस स्टेशन के एक अधिकारी ने कहा कि श्रमिकों की पहचान की जा रही है। हमने आईपीसी की विभिन्न धाराओं के तहत एक एफआईआर दर्ज की है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here