राहुल गांधी पर कोकीन लेने का आरोप लगाने पर सुब्रमण्यम स्वामी पर FIR दर्ज

0

कांग्रेस के वरिष्ठ नेता राहुल गांधी के खिलाफ विवादित टिप्पणी करके भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के नेता सुब्रमण्यम स्वामी बुरी तरह घिर गए हैं। छत्तीसगढ़ पुलिस ने राहुल गांधी के खिलाफ कथित बयान को लेकर भाजपा के राज्यसभा सदस्य सुब्रमण्यम स्वामी के खिलाफ एक प्राथमिकी दर्ज की है। पुलिस ने रविवार को समाचार एजेंसी पीटीआई को यह जानकारी दी।

File Photo: TOI

पुलिस ने स्वामी के खिलाफ यह प्राथमिकी उस शिकायत के बाद दर्ज की है जिसमें कहा गया था कि उन्होंने (स्वामी ने) राहुल गांधी के खिलाफ कथित तौर पर एक झूठा बयान दिया है। जशपुर के पुलिस अधीक्षक शंकर लाल बघेल ने ‘पीटीआई’ से कहा कि जशपुर जिला कांग्रेस अध्यक्ष पवन अग्रवाल की एक शिकायत के आधार पर शनिवार की रात को पत्थलगांव पुलिस थाने में एफआईआर दर्ज की गई।

अग्रवाल ने अपनी लिखित शिकायत में कहा कि स्वामी ने आरोप लगाया है कि राहुल गांधी कोकीन लेते हैं। उन्होंने कहा कि भाजपा नेता को इस तरह का बयान देने का कोई अधिकार नहीं है। उन्होंने शिकायत में कहा, ‘‘स्वामी खुद भी जानते हैं कि उनका बयान झूठा है और जान-बूझकर राहुल गांधी का अपमान करने वाला है। स्वामी जानते हैं कि उनका बयान राजनीतिक दलों के बीच दुश्मनी को बढ़ावा दे सकता है और लोगों को उकसा सकता है। इस तरह के बयान से लोगों के बीच शांति भंग हो सकती है।’’

एसपी ने कहा कि भारतीय दंड़ संहिता की धाराओं 504, 505 (2) और 511 के तहत मामला दर्ज किया गया है।छत्तीसगढ़ कांग्रेस के प्रवक्ता शैलेश नितिन त्रिवेदी ने कहा, ‘‘स्वामी का बयान अस्वीकार्य और घोर निंदनीय है। इसने राज्य और पूरे देश में राहुल गांधी और कांग्रेस पार्टी का अपमान किया है। उन्हें इस तरह का गलत बयान देने का कोई नैतिक और कानूनी अधिकार नहीं है।’’

राज्य में युवा कांग्रेस, महिला कांग्रेस और भारतीय राष्ट्रीय छात्र संगठन (एनएसयूआई) समेत कांग्रेस की विभिन्न इकाइयां शनिवार की रात से सभी जिलों और विकास खंड मुख्यालयों में पुलिस थानों में स्वामी के खिलाफ शिकायत दर्ज करा रहे हैं। इसके अलावा समाचार एजेंसी एएनआई के मुताबिक, कांग्रेस के महासचिव पीएल पुनिया ने भी उत्तर प्रदेश के बाराबंकी जिले की नगर कोतवाली में रविवार को सुब्रमण्यम स्वामी के खिलाफ मुकदमा दर्ज कराया।

कांग्रेस महासचिव पीएल पूनिया ने बताया, ‘हमने बाराबंकी के कोतवाली नगर में सुब्रमण्यम स्वामी के खिलाफ एफआईआर दर्ज कराई है। राहुल गांधी के खिलाफ विवादित टिप्पणी करने पर स्वामी के खिलाफ एफआईआर दर्ज हुई है।’ पूनिया ने कहा कि हमने मामले में सुब्रमण्यम स्वामी के खिलाफ कड़ी कार्रवाई करने की मांग की है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here