वाल्मीकि समाज पर आपत्तिजनक टिप्पणी कर बुरे फंसे सलमान और शिल्पा, मुंबई में FIR दर्ज

0

जहां एक तरफ बॉलीवुड अभिनेता सलमान खान की नई फिल्म ‘टाइगर जिंदा है’ सुर्खिया बटोर रही है। वहीं, दूसरी ओर राजस्थान में सलमान खान के खिलाफ प्रर्दशन जारी है। बता दें कि, सलमान खान और शिल्पा शेट्टी पर वाल्मीकि समाज के खिलाफ कमेंट करने का आरोप लगाया गया है।

सलमान खान

समाचार एजेंसी ANI के मुताबिक, मुंबई में अनुसूचित जाति समाज के खिलाफ अपमानजनक शब्द के इस्तेमाल की वजह से सलमान खान और शिल्पा शेट्टी कुंद्रा के खिलाफ मामला दर्ज किया गया है।

ख़बरों के मुताबिक, इसके अलावा राजस्थान चूरू जिले के कोतवाली पुलिस स्टेशन में भी इन दोनों के खिलाफ शुक्रवार को मामला दर्ज किया गया था।

बता दें कि, इससे पहले सलमान खान और शिल्पा शेट्टी के इस मामले में नेशनल कमीशन फॉर शेड्यूल ट्राइब ने नोटिस जारी करते हुए इन्फॉर्मेशन एंड ब्रॉडकास्टिंग मिनिस्ट्री और दिल्ली-मुंबई के पुलिस कमिश्नर्स से सात दिन के अंदर जवाब तलब किया है।

सलमान खान और शिल्पा शेट्टी पर वाल्मीकि समाज के खिलाफ आपत्तिजनक टिप्पणी करने का आरोप लगा है। बता दें कि, देशभर में वाल्मीकि समाज सलमान खान और शिल्पा द्वारा उन पर किए गए कमेंट्स के चलते नाराज है।

मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक, अपनी फिल्‍म ‘टाइगर जिंदा है’ का प्रमोशन करने के दौरान सलमान खान ने अपने डांस के टैलेंट को नापते हुए जातिसूचक शब्‍द का इस्‍तेमाल किया था। इसके अलावा शिल्‍पा शेट्टी ने भी यह बताने के लिए कि वह घर पर कैसी दिखती हैं, इसी जातिसूचक शब्‍द का इस्‍तेमाल किया।

इस मामले में अब इन दोनों की इस आपत्तिजनक टिप्‍पणी के चलते वाल्मीकि समाज एक्शन कमिटी के दिल्ली अध्यक्ष ने पश्चिम दिल्ली के डीसीपी को शिकायत पत्र सौंपा है। राष्ट्रीय अनुसूचित जाति आयोग ने सभी पक्षों से अनुसूचित जाति और जनजाति अत्याचार रोकथाम कानून 2015 के तहत एक्शन टेकेन रिपोर्ट मांगा है।

बता दें कि, कल ही जयपुर में वाल्मीकि समाज के कुछ युवको ने सलमान की फिल्म ‘टाइगर जिंदा है’ का विरोध किया और थिएटर के बाहर जमकर तोड़फोड़ भी की। ख़बरों के मुताबिक, इसके साथ ही अजमेर शहर में सलमान और शिल्पा के खिलाफ नारेबाजी की गई और विरोध रैली निकाली गई थी।

देखिए वीडियो

राजमंदिर सिनेमा में सलमान की आपत्तिजनक टिप्पणी के बाद तोड़फोड़

जयपुर के राजमंदिर सिनेमा में सलमान खान की वाल्मीकि समाज पर आपत्तिजनक टिप्पणी के बाद हुई जमकर तोड़फोड़, फाड़े गए फिल्म के पोस्टरhttp://www.jantakareporter.com/hindi/protest-started-against-salman-khan/165470/

Posted by जनता का रिपोर्टर on Friday, 22 December 2017

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here