धार्मिक भावना को ठेस पहुंचाने के आरोप में नवाजुद्दीन सिद्दीकी के भाई के खिलाफ केस दर्ज

0

बॉलीवुड के मशहूर अभिनेता नवाजुद्दीन सिद्दीकी के भाई अयाजुद्दीन सिद्दीकी के खिलाफ धार्मिक भावना को ठेस पहुंचाने के आरोप में केस दर्ज किया गया है। अयाजुद्दीन पर आरोप है कि उन्होंने फेसबुक पर हिंदू देवता की आपत्तिजनक तस्वीर पोस्ट की है।

नवाजुद्दीन सिद्दीकी
file photo- Indian Express

NBT में छपी रिपोर्ट के मुताबिक, अखिल भारतीय हिंदू महासभा के सदस्य भरत कुमार ने अयाजुद्दीन सिद्दीकी के खिलाफ यह केस दर्ज कराया है। उनका आरोप है कि अयाजुद्दीन ने एक हिंदू देवता की आपत्तिजनक कपड़ों में फेसबुक पर तस्वीर पोस्ट की, जिससे हिंदूओं की धार्मिक भावनाओं को ठेस पहुंची है।

रिपोर्ट के मुताबिक, मुजफ्फरनगर के बुढ़ाना पुलिस थाने में अयाजुद्दीन के खिलाफ भारतीय दंड संहिता (आईपीसी) की धारा 153 (दंगा भड़काने की मंशा से किसी का अपमान करना) और आईटी ऐक्ट के तहत केस दर्ज हुआ है।

वहीं, अयाजुद्दीन ने आरोपों को नकारते हुए कहा है कि विवादित फेसबुक पोस्ट का उन्होंने विरोध किया था लेकिन उल्टे उन्हीं पर एफआईआर दर्ज की गई है।

समाचार एजेंसी ANI के मुताबिक, अयाजुद्दीन से जब पुलिस कार्रवाई को लेकर प्रतिक्रिया मांगी गई तो उन्होंने कहा, ‘एक शख्स ने भगवान शिव की अपमानजनक तस्वीर पोस्ट की थी। मैंने इस पर विरोध जताते हुए लिखा कि आपको इस तरह की पोस्ट शेयर नहीं करनी चाहिए जिससे किसी की धार्मिक भावनाओं को ठेस पहुंचती है। इसके बावजूद मेरे खिलाफ केस दर्ज हो गया। आरोपों की जांच होनी चाहिए।’ ख़बर लिखे जाने तक इस पूरे मामले में अभी तक नवाजुद्दीन सिद्दीकी को कोई बयान सामने नहीं आया है।

 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here