बवाना उपचुनाव: धर्म के नाम पर वोट मांगने के मामले में केजरीवाल सरकार के मंत्री इमरान हुसैन के खिलाफ FIR दर्ज

0

दिल्ली सरकार के मंत्री इमरान हुसैन के खिलाफ बवाना विधानसभा सीट के उपचुनाव में आम आदमी पार्टी(AAP) के लिए धर्म के नाम पर वोट मांगने वाले पर्चे कथित रूप से जारी करने के लिए FIR दर्ज किया गया है। पुलिस ने बुधवार(23 अगस्त) को बताया कि बवाना उपचुनाव के निर्वाचन अधिकारी ने शिकायत दर्ज करायी थी।

File Photo: Indian Express

रिपोर्ट के अनुसार, इस मामले के संबंध में कल बवाना पुलिस थाने में एक प्राथमिकी दर्ज की गयी। पुलिस ने बताया जन प्रतिनिधित्व अधिनियम और भारतीय दंड संहिता की संबंधित धाराओं के तहत एक मामला दर्ज किया गया है। शिकायतकर्ता ने आरोप लगाया कि प्रथमदृष्टया पर्चे में बवाना के मुस्लिम निवासियों से समुदाय के लिए वोट करने की अपील की गयी है। इसके अलावा इसमें अन्य आपािजनक और सांप्रदायिक अपील की गयी है।

भारतीय जनता पार्टी(बीजेपी) ने बताया कि पार्टी की दिल्ली इकाई के एक प्रतिनिधिमंडल ने अपने अध्यक्ष मनोज तिवारी के नेतृत्व में बुधवार को मुख्य निर्वाचन आयुक्त के समक्ष यह मुद्दा उठाया। दिल्ली विधानसभा में विपक्ष के नेता विजेन्द्र गुप्ता ने कहा प्रतिनिधिमंडल ने धर्म के नाम पर वोट मांगने के लिए हुसैन के खिलाफ कार्रवाई करने की मांग की।

बता दें बवाना विधानसभा सीट के लिए आज उपचुनाव हो रहा है, जहां शाम पांच बजे तक 44 प्रतिशत मतदान हुआ था।

 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here