जमीन कब्जाने और धोखाधड़ी के मामले में उत्तर प्रदेश के पूर्व डीजीपी जगमोहन यादव के खिलाफ FIR दर्ज

0

उत्तर प्रदेश के पूर्व पुलिस महानिदेशक (डीजीपी) जगमोहन यादव के खिलाफ राजधानी लखनऊ के गोसाईगंज क्षेत्र में एक जमीन पर जबरन कब्जा करने के आरोप में मुकदमा दर्ज किया गया है।

जगमोहन यादव
फाइल फोटो: उत्तर प्रदेश के पूर्व पुलिस महानिदेशक (डीजीपी) जगमोहन यादव

अपर पुलिस अधीक्षक (ग्रामीण) विक्रांत वीर ने गुरुवार को बताया कि गोसाईगंज थाने में विजय सिंह यादव नामक व्यक्ति की तहरीर पर पूर्व डीजीपी जगमोहन यादव और 60-65 अज्ञात लोगों के खिलाफ बलवा करने, धोखाधड़ी, जबरन कब्जा करने और धमकाने के आरोप में मुकदमा दर्ज किया गया है।

उन्होंने बताया कि तहरीर में आरोप लगाया गया है कि जगमोहन और उनके साथी उनकी जमीन पर कब्जा करने की कोशिश कर रहे हैं। आरोप है कि मंगलवार को लखनऊ में शहीद पथ से सटे मुजफ्फरनगर घुसवल में साढ़े तीन बीघा जमीन पर कब्जा करने गए पूर्व पुलिस महानिदेशक जगमोहन यादव और पूर्व केंद्रीय मंत्री बलराम सिंह यादव के बेटे विजय कुमार के बीच विवाद हो गया था, जिसके बाद हंगामा शुरू हो गया था।

अपर पुलिस अधीक्षक ने बताया कि पुलिस ने मामला दर्ज कर जांच शुरू कर दी है। गोसाईंगंज पुलिस मामले की जांच में जुट गई है। मामला जब राज्य के डीजीपी ओपी सिंह के संज्ञान में आया तो उन्होंने जमीन का पूरा ब्योरा निकलवाया था। डीजीपी का कहना है कि जमीन मामले में बवाल करने वालों से सख्ती से निपटा जाएगा।

जगमोहन पर वर्ष 2017 में भी आवास विकास परिषद की जमीन पर अवैध कब्जा करने को लेकर मुकदमा दर्ज कराया गया था। वर्ष 1983 बैच के आईपीएस अफसर जगमोहन एक जुलाई 2015 से 31 दिसम्बर 2015 तक प्रदेश के पुलिस प्रमुख रह चुके हैं। (इंपुट: भाषा के साथ)

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here