कोर्ट ने तमिलनाडु की BJP अध्यक्ष के खिलाफ FIR दर्ज करने का दिया आदेश, तमिलिसाई सौंदरराजन पर छात्रा के साथ दुर्व्यवहार का आरोप

0

हमेशा विवादों में रहने वाली भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) की तमिलनाडु की प्रदेश अध्यक्ष तमिलिसाई सौंदरराजन की मुश्किलें बढ़ सकती हैं। दरअसल, राज्य की एक स्थानीय अदालत ने भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) की तमिलनाडु की प्रदेश अध्यक्ष तमिलिसाई सौंदरराजन के खिलाफ पुलिस को एफआईआर दर्ज करने का आदेश दिया गया है। मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक यह आदेश तूतुकुडी की निचली अदालत ने दिया है।

अंग्रेजी अखबार द इंडियन एक्सप्रेस की रिपोर्ट के मुताबिक, सौंदरराजन पर 28 वर्षीय लुइस सोफिया नाम की एक रिसर्च स्कॉलर के साथ दुर्व्यवहार और उसे धमकी देने का आरोप है। द न्यू इंडियन एक्सप्रेस की रिपोर्ट के मुताबिक कोर्ट ने यह आदेश सोफिया के पिता एए स्वामी की शिकायत पर दिया है। इससे पहले वे तमिलनाडु राज्य मानवाधिकार आयोग को भी पत्र लिख चुके हैं। इसमें वे सौंदरराजन पर उनकी बेटी को परेशान करने का आरोप लगा चुके हैं।

तूतुकुडी में मजिस्ट्रेट कोर्ट ने पुलिस अधिकारियों को बीजेपी के तमिलनाडु इकाई की अध्यक्ष तमिलिसाई सौंदरराजन के खिलाफ आईपीसी की धारा 341, 294 (बी) और 506 (1) के तहत केस पंजीकृत करने का आदेश दिया है।

दरअसल, 28 साल की लुइस सोफिया को 3 सितंबर को कथित तौर पर सरकार के खिलाफ नारे लगाने पर गिरफ्तार कर लिया गया था। तीन सितंबर को सोफिया ने एक उड़ान के दौरान बीजेपी सरकार के खिलाफ नारेबाजी की थी। उसी विमान में तमिलिसाई सौंदरराजन भी सफर कर रही थीं। छात्रा द्वारा नारेबाजी करने पर उन्होंने और उनके साथ सफर कर रहे लोगों ने आपत्ति जताई। तमिलिसाई की शिकायत पर सोफिया को गिरफ्तार कर लिया गया था।

सोफिया को तमिलनाडु के तूतीकोरिन एयरपोर्ट पर मोदी सरकार के खिलाफ विमान के अंदर नारे लगाने के मामले में गिरफ्तार किया गया था। सोफिया ने तमिलनाडु बीजेपी अध्यक्षा की उपस्थिति में विमान में ‘मोदी सरकार फासीवादी’ के नारे लगाए थे। तमिलनाडु के तूतीकोरिन एयरपोर्ट पर उस समय अफरातफरी का माहौल हो गया, जब भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) की राज्य इकाई की अध्यक्ष के खिलाफ सोफिया ने नारेबाजी शुरू कर दी। बीजेपी नेता के सामने ही सोफिया ने ‘फासीवादी बीजेपी सरकार गिर जाएगी’ का नारा लगाया।

 

 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here