दिल्ली विधानसभा चुनाव: BJP उम्मीदवार कपिल मिश्रा के खिलाफ FIR दर्ज, विवादित ट्वीट हटाया गया

0

दिल्ली पुलिस ने विवादित ट्वीट के मामले में मॉडल टाउन विधानसभा सीट से भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के उम्मीदवार और अरविंद केजरीवाल सरकार में मंत्री रह चुके कपिल मिश्रा के खिलाफ शुक्रवार (24 जनवरी) को एक प्राथमिकी दर्ज की। कपिल मिश्रा ने अपने विवादित ट्वीट में दिल्ली में आठ फरवरी को होने वाले चुनाव को भारत बनाम पाकिस्तान मुकाबले जैसा बताया था।

कपिल मिश्रा
फाइल फोटो

समाचार एजेंसी पीटीआई की रिपोर्ट के मुताबिक, सूत्रों ने बताया कि चुनाव आयोग के अधिकारियों के निर्देश के बाद प्राथमिकी दर्ज की गई। उन्होंने बताया कि जन प्रतिनिधित्व कानून की धारा 125 के तहत मॉडल टाउन थाने में प्राथमिकी दर्ज की गई। इस बीच, ट्विटर ने चुनाव आयोग के निर्देशों का पालन करते हुए विवादित ट्वीट को हटा दिया।

बता दें कि, इससे पहले शुक्रवार सुबह में चुनाव आयोग ने ट्विटर से उचित कदम उठाने को कहा था क्योंकि विवादित ट्वीट से सांप्रदायिक भावनाएं भड़क सकती हैं। चुनाव आयोग ने ट्विटर को कार्रवाई के बारे में भी बताने को कहा था।

अरविंद केजरीवाल सरकार में मंत्री रह चुके कपिल मिश्रा ने गुरुवार को ट्वीट कर लिखा था, ‘आठ फरवरी को दिल्ली में भारत बनाम पाकिस्तान होगा। 8 फरवरी को दिल्ली की सड़कों पर हिंदुस्तान और पाकिस्तान का मुकाबला होगा।’ इतना ही नहीं कपिल मिश्रा ने शाहीन बाग (जहां CAA-NRC का विरोध चल रहा) को ‘मिनी पाकिस्तान’ तक कह दिया था।

वहीं, कपिल मिश्रा ने एक अन्य ट्वीट में विपक्षी पार्टियों पर हमला बोलते हुए लिखा था, “AAP और कांग्रेस ने शाहीन बाग जैसे मिनी पाकिस्तान खड़े किए हैं। जवाब में 8 फरवरी को हिंदुस्तान खड़ा होगा। जब जब देशद्रोही भारत मे पाकिस्तान खड़ा करेंगे। तब तब देशभक्तों का हिंदुस्तान खड़ा होगा।”

आम आदमी पार्टी (आप) के पूर्व नेता को केजरीवाल ने 2017 में मंत्री पद से हटा दिया था। पिछले साल मिश्र दल बदल कानून के तहत अयोग्य करार दिए गए। कपिल मिश्रा इस बार दिल्ली के मॉडल टाउन से भाजपा के उम्मीदवार हैं।विधानसभा चुनाव में कपिल मिश्रा का मुकाबला आम आदमी पार्टी के विधायक अखिलेशपति त्रिपाठी के साथ है।

बता दें कि, दिल्ली की 70 विधानसभा सीटों पर आठ फरवरी को मतदान होगा और 11 फरवरी को मतगणना होनी है। दिल्ली में मुख्य मुकाबला आम आदमी पार्टी (आप) और केंद्र में सत्तारूढ़ भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के बीच है। हालांकि, कांग्रेस की स्थिति भी पिछले चुनाव के मुकाबले मज़बूत लग रही है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here