बॉलिवुड अभिनेता जॉन अब्राहम के खिलाफ दर्ज हुई FIR, जानिए क्या है पूरा मामला?

0

बॉलिवुड अभिनेता जॉन अब्राहम की अप‍कमिंग फिल्म ‘परमाणु: द स्टोरी ऑफ पोखरण’ लगातार विवादों में फंसती जा रहा है और इसी के साथ जॉन अब्राहम भी कंट्रावर्सी में आ गए हैं। फिल्म की टीम में आपसी मनमुटाव इस हद तक बढ़ गया है कि अब यह मामला पुलिस तक पहुंच गया है।

न्यूज़18 हिंदी में छपी रिपोर्ट के मुताबिक, परमाणु की प्रोड्यूसर प्रेरणा अरोड़ा ने अभिनेता और सह निर्माता जॉन अब्राहम के खिलाफ एफआईआर दर्ज करवायी है। प्रेरणा अरोड़ा ने मुंबई स्थित खार पुलिस स्टेशन में जॉन अब्राहम पर चीटिंग, धोखाधड़ी, विश्वासघात, पैसों के दुरुपयोग और कॉपीराइट उल्लंघन संबंधी मामले दर्ज करवाये हैं। प्रेरणा अरोड़ा ने जॉन अब्राहम की कंपनी जेए एंटरटेनमेंट के खिलाफ भी मामले दर्ज करवाये हैं।

रिपोर्ट के मुताबिक, प्रेरणा अरोड़ा ने कहा है कि जॉन अब्राहम ने फिल्म के हित को दरकिनार करते हुए पैसों को ज़्यादा तवज्जो देते हुए विश्वासघात किया है। उन्हें 30 करोड़ रुपये से ज़्यादा का पेमेंट किया जा चुका है जबकि बचे हुए एक-दो करोड़ रुपयों को लेकर जॉन इतने ज़िद्दी हो गए हैं कि वह फिल्म के खिलाफ जा रहे हैं, यह प्रोफेशनल रवैया नहीं है।

रिपोर्ट के मुताबिक, दूसरी ओर, जॉन की ओर से प्रकाशित पब्लिक नोटिस में कहा गया कि उन्होंने सहयोगी प्रॉडक्शन हाउस क्रिअर्ज एंटरटेनमेंट के साथ फिल्म संबंधी सभी अग्रीमेंट कैंसल कर दिए हैं, लेकिन सहयोगी प्रॉडक्शन हाउस ने इसे गलत और अवैध बताया था। जॉन के प्रॉडक्शन हाउस ने एक ताज़ा बयान जारी करते हुए कहा कि उनके द्वारा समझौता रद्द किया जाना ठीक है।

मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक, पिछले साल की शुरुआत में भारत सरकार द्वारा राजस्थान के पोरखण में किए गए परमाणु परीक्षण पर जॉन अब्राहम ने फिल्म बनाने की घोषणा की थी। बता दें कि, जॉन अब्राहम इसमें लीड रोल में हैं। इस फिल्म को जॉन ने प्रेरणा अरोरा के क्रिअर्ज प्रोडक्शन के साथ बनाने का तय किया था। इस विवाद के बाद फिल्‍म की रिलीज डेट फिर आगे बढ़ गई है। ख़बरों के मुताबिक, अब ये फिल्‍म 4 मई 2018 को रिलीज होगी।

सूत्रों के हवाले से आज तक में छपी रिपोर्ट के मुताबिक, एग्रीमेंट के तहत प्रेरणा ने 35 करोड़ के बजट में से 30 करोड़ रुपए चुका दिए हैं। इसमें 10 करोड़ रुपए जॉन अब्राहम की फीस और बाकी प्रोडक्शन कोस्ट शामिल है। इसके तहत जॉन को एग्रीमेंट डेट तक प्रोडक्शन करके देना था, इसके बाद दोनों पार्टी इसे प्रमोट और रिलीज करतीं।

गौरतलब है कि, पिछले कुछ दिनों से प्रेरणा अरोड़ा और जॉन अब्राहम के बीच खटपट चल रही थी और प्रेरणा मीडिया में जॉन के खिलाफ बयान दिए थे। प्रेरणा के बयानों के जवाब में अब तक जॉन की ओर से कोई स्पष्टीकरण या जवाब नहीं आया है।

बता दें कि, इससे पहले फिल्म की रिलीज डेट 8 दिसंबर 2017 तय की गई थी। लेकिन 1 दिसंबर को ‘पद्मावत’ की रिलीज की वजह से इसकी डेट आगे बढ़ा दी गई थी। इसके बाद नई रिलीज डेट 2 मार्च को तय की गई, लेकिन अनुष्का शर्मा की फिल्म ‘परी’ से क्लैश को देखते हुए फिल्‍म की रिलीज डेट को चेंज कर दिया गया था। ख़बरों के मुताबिक, अब इस विवाद के बाद फिल्‍म की नई रिलीज डेट 4 मई आई है।

 

 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here