‘जाने भी दो यारों’ कहने वाले कुंदन शाह की हार्ट अटैक से मौत

0

फिल्म निर्देशक और लेखक कुंदन शाह का शनिवार(7 अक्टूबर) को निधन हो गया। उन्होंने मुंबई स्थित बांद्रा इलाके में अपने घर पर अंतिम सांस ली उनके निधन की वजह हार्ट अटैक बताई जा रही है, वो 69 साल के थे।

कुंदन शाह
फाइल फोटो- कुंदन शाह

उन्होंने कई बेहतरीन फिल्में बनाने के साथ उन्होंने लोकप्रिय टीवी सीरियल्स भी बनाये हैं। उनकी फिल्म जाने भी दो यारों सबसे बेहतरीन फिल्मों में एक मानी जाती है। फिल्मों के अलावा उन्होंने कई नुक्कड़ और वाग्ले की दुनिया टीवी सीरिज को भी डायरेक्ट किया।

बता दें कि, कुंदन शाह ने शाहरुख खान से लेकर प्रीति जिंटा तक कई बड़े स्टार्स के साथ काम किया था। कुंदन शाह की पहली फिल्म बतौर डायरेक्टर ‘जाने भी दो यारों’ थी, ये फिल्म हिंदी सिनेमा की क्लासिक फिल्मों में से एक मानी जाती है।

बता दें कि कुंदन शाह उस वक्त चर्चा में आए थे, जब नवंबर, 2015 में उन्होंने देश में बढ़ते इनटॉलरेंस के खिलाफ 23 अन्य डायरेक्टर्स के साथ मिलकर नेशनल अवॉर्ड लौटाने की बात कही थी। उन्होंने फिल्म एंड टेलीविजन इंस्टीट्यूट ऑफ इंडिया, पुणे से पढ़ाई की थी।

उन्हें हिंदी सिनेमा में सटायरिकल कॉमेडी को इंट्रोड्यूस करने के लिए जाना जाता है। उनके निधन की ख़बर आते ही बॉलीवुड सितारे उन्हें सोशल मीडिया पर श्रद्धांजलि दे रहे हैं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here