CAA और NRC पर बहस के दौरान युवा फिल्मकार पर हमला, आरोपी गिरफ्तार

0

पश्चिम बंगाल की राजधानी कोलकाता के साल्ट लेक सिटी में नागरिकता संशोधन कानून (CAA) और राष्ट्रीय नागरिक रजिस्टर (NRC) पर हुई बहस के दौरान एक युवा फिल्मकार और फोटोग्राफर रॉनी सेन पर कथित तौर पर हमला किया गया। पुलिस ने बुधवार (1 जनवरी) को बताया कि फिल्मकार द्वारा शिकायत किए जाने के बाद आरोपी को गिरफ्तार कर लिया।

फिल्मकार
फाइल फोटो: सोशल मीडिया

समाचार एजेंसी पीटीआई की रिपोर्ट के मुताबिक, पुलिस के एक वरिष्ठ अधिकारी के अनुसार विवादास्पद नागरिकता संशोधन कानून (सीएए) और प्रस्तावित राष्ट्रीय नागरिक पंजी (एनआरसी) पर बहस फिल्मकार द्वारा सोशल मीडिया पर पोस्ट लिखे जाने के बाद प्रारंभ हुई। आरोपी कथित तौर पर सोमवार रात फिल्मकार के घर गया और बहस का विषय उठाया जिसके बाद झगड़ा हुआ।

वरिष्ठ पुलिस अधिकारी ने कहा, ‘झगड़े के दौरान आरोपी ने फिल्मकार पर चाकू से हमला किया।’ उन्होंने कहा कि आरोपी के विरुद्ध भारतीय दंड संहिता की धाराओं में मामला दर्ज किया गया है।

गौरतलब है कि, नागरिकता संशोधन कानून का कांग्रेस, टीएमसी समेत लगभग सभी विपक्षी दल विरोध कर रहे हैं। दिल्ली, यूपी, पश्चिम बंगाल, बिहार, असम में इस ऐक्ट के विरोध में जोरदार प्रदर्शन हुए थे। देश की कई हिस्सों में लोग इसका विरोध करते हुए प्रदर्शन कर रहे हैं। दिल्ली में भी हिंसक प्रदर्शन हुए थे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here