“ज़िंदाबाद ज़िंदाबाद, अभी सिर्फ 6 साल हुए हैं, आगे आगे देखिए होता है क्या”: बनारस में नेपाली नागरिक के साथ ‘दुर्व्यवहार’ पर फिल्म निर्माता अनुभव सिन्हा का फूटा गुस्सा

0

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के संसदीय निर्वाचन क्षेत्र वाराणसी में रहने वाले एक नेपाली नागरिक का बुधवार को जबरन मुंडन कर दिया है। इस घटिया हरकत को अंजाम देने वाले लोगों ने नेपाली नागरिक के सिर पर ‘जय श्री राम’ का नारा भी लिखा और उससे नेपाली प्रधानमंत्री मुर्दाबाद का नारा भी लगवाया। इस घटना का वीडियो भी सामने आया है, जो अब सोशल मीडिया पर खूब वायरल हो रहा है। इस वीडियो को शेयर करते हुए फिल्म निर्माता अनुभव सिन्हा ने भी अपना गुस्सा जाहिर किया है।

बनारस

विश्व हिंदू सेना ने सोशल मीडिया पर इसका वीडियो जारी करते हुए नेपाली प्रधानमंत्री केपी शर्मा ओली को चेतावनी दी है। साथ ही बनारस में रह रहे नेपाली नागरिकों को भी यह चेतावनी दी है कि यदि नेपाल के पीएम लगातार ऐसे बयान देंगे तो इसका परिणाम उन्हें भुगतना होगा। वीडियो में दिख रहा है कि, नेपाली नागरिक का मुंडन कर बकायदा उसके सिर पर ‘जय श्री राम’ लिख कर उसे जय श्री राम के जयकारे भी लगावाए गए। इसके अलावा नेपाली पीएम मुर्दाबाद के भी नारे लगवाए गए। इस नेपाली नागरिक से बुलवाया गया कि वह इस देश में ही रहता है और यहीं का खाता है और श्रीराम का जन्म भारत में ही हुआ था। वे नेपाल के नहीं हैं।

इस घटना का वीडियो अब सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल हो रहा है। इस वीडियो को बॉलीवुड के जाने-माने फिल्म निर्माता अनुभव सिन्हा ने भी अपने ट्विटर अकाउंट पर शेयर किया है। इस वीडियो को शेयर करते हुए फिल्म निर्माता ने बिना नाम लिए मोदी सरकार पर भी तंज कसा है। बनारस के रहने वाले फिल्म निर्माता अनुभव सिन्हा ने अपने ट्वीट में लिखा, “ज़िंदाबाद ज़िंदाबाद, अभी सिर्फ 6 साल हुए हैं, आगे आगे देखिए होता है क्या।”

बताया जाता है कि नेपाली प्रधानमंत्री केपी ओली के उस बयान के बाद जिसमें उन्होंने भगवान राम को नेपाली और अयोध्या को नेपाल में बताया था, विश्व हिंदू सेना ने एक पोस्टर जारी किया था। उक्त पोस्टर में हिंदू सेना ने यह चेतावनी दी है कि नेपाली प्रधानमंत्री अपने बयान को वापस लेते हुए माफी मांगें नहीं तो भारत में नेपालियों को गम्भीर परिणाम भुगतने होंगे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here