जिग्नेश मेवानी के खिलाफ मानहानि का केस दर्ज, जानिए क्या है पूरा मामला?

0

दलित कार्यकर्ता और गुजरात के वडगाम से निर्दलीय विधायक जिग्नेश मेवानी के खिलाफ मानहानि का केस दर्ज किया गया है। मेवानी की ओर से पुणे के एक स्तंभकार की कथित तौर पर विकृत तस्वीर ट्वीट करने के बाद यह केस दर्ज किया गया। पुलिस ने यह जानकारी दी।

file photo: @jigneshmevani80

समाचार एजेंसी भाषा के हवाले से एक न्यूज़ वेबसाइट में छपी रिपोर्ट के मुताबिक, शेफाली वैद्य नाम की स्तंभकार ने एक शिकायत दर्ज कराई, जिसके आधार पर मेवानी के खिलाफ तीन जून को आईपीसी की धारा 500 (मानहानि) और सूचना प्रौद्योगिकी कानून की धारा 66 (सी) के तहत पाउड पुलिस थाने में केस दर्ज किया गया।

पुलिस के मुताबिक, मेवानी ने उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ, आध्यात्मिक नेता श्रीश्री रविशंकर और वैद्य की एक तस्वीर और इसके साथ ही हिंदी फिल्म ‘ओएमजी (ओ माई गॉड)’ की एक तस्वीर भी ट्वीट की और कथित तौर पर दोनों तस्वीरों के बीच तुलना की।

रिपोर्ट के मुताबिक, जिग्नेश मेवानी ने बाद में स्वीकार किया कि उन्होंने ऐसी तस्वीर ट्वीट की थी जिससे छेड़छाड़ की गई थी बाद में उन्होंने अपना ट्वीट हटा लिया था और माफी मांगी थी।

वहीं, विधायक जिग्नेश मेवानी पर केस दर्ज होने की प्रकाशित ख़बर को शेयर करते हुए शेफाली वैद्य ने ट्वीट करते हुए लिखा- यदि आगे मुझे कुछ होता है तो आप जानते हैं कि कौन जिम्मेदार होगा!!

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here