कंपनी ने छंटनी का किया ऐलान, नौकरी जाने के डर से 24 वर्षीय युवती ने की खुदकुशी

0

हैदराबाद की एक आईटी कंपनी में कार्यरत एक 24 वर्षीय कनिष्ठ तकनीकी विशेषज्ञ ने नौकरी जाने के डर से खुदकुशी कर ली। युवती की कंपनी ने कुछ दिन पहले ही छंटनी का ऐलान किया था। पुलिस ने बताया कि महिला कर्मचारी सॉफ्टवेयर डेवलपर कंपनी में काम करती थी।

नौकरी
प्रतिक्रत्मक फोटो

पुलिस के अनुसार कनिष्ठ सॉफ्टवेटर डेवलपर के तौर पर कार्यरत युवती का शव छात्रावास में उसके कमरे में पंखे से लटका मिला। समाचार एजेंसी भाषा की रिपोर्ट के मुताबिक, पुलिस के एक अधिकारी ने बताया कि उसने मंगलवार रात आत्महत्या की थी। उसे और उसके कुछ सहकर्मियों को आईटी कंपनी ने नोटिस दिया था कि दिसंबर में वह कुछ पदों में कटौती करेगी।

अधिकारी ने बताया कि युवती मूल रूप से महबूबनगर जिले की रहने वाली थी और पिछले ढाई साल से इस कंपनी के साथ काम कर रही थी। घटना सामने आने के बाद पुलिस इसकी जांच कर रही है।

बता दें कि, इससे पहले उत्तर प्रदेश के बांदा जिले में नगर कोतवाली क्षेत्र के जरैली कोठी मोहल्ला में किराए पर रह एक बीएड छात्र ने नौकरी न मिलने की वजह से कथित तौर पर फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली। मौके पर मिले सुसाइड नोट के मुताबिक, नौकरी ना मिलने से छात्र परेशान था और इसी कारण उन्होंने यह कदम उठाया था।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here