उत्तर प्रदेश: देवरिया में छेड़खानी की शिकायत करने पर पिता की पीट-पीट कर हत्या

0

उत्तर प्रदेश में महिलाओं के साथ छेड़खानी व बलात्कार की घटनाएं कम होने का नाम ही नहीं ले रहीं है, राज्य से एक बार फिर से मानवता को शर्मसार कर देने वाली दो घटनाएं सामने आई है। देवरिया जिले में लड़की के साथ हुई छेड़खानी का विरोध करने पर दबंगों ने एक पिता को पीट-पीट कर मौत के घाट उतार दिया। वहीं, पुलिस ने इस मामले में कार्रवाई करते हुए दो लोगों को गिरफ्तार कर लिया है।

उत्तर प्रदेश
फोटो: सोशल मीडिया

मीडिया रिपोर्ट के अनुसार, देवरिया के एकौना के एक गांव में शुक्रवार शाम पीड़िता घर के सामने बकरी और गाय को चारा दे रही थी कि तभी पड़ोसी रामाशीष प्रसाद के यहां आए साढू के लड़के मनीष ने लड़की के साथ छेड़खानी की घटना को अंजाम दिया। लड़की ने जब इसकी शिकायत पिता भोला प्रसाद से की तो उन्होंने मौके पर ही मनीष को पकड़कर एक थप्पड़ जड़ दिया।

इसके बाद पीड़िता के पिता उसके मौसा रामाशीष से शिकायत करने उनके घर पहुंच गए। वहां से जब लड़की के पिता अपने घर लौटे तो रामाशीष और उसके अन्य साथियों ने उनके घर पर धावा बोल दिया और पीड़िता के पिता की लाठी-डंडे से पिटाई करने लगे, जिससे वह बुरी तरह घायल हो गए। पीड़ित की गंभीर हालत देख सभी आरोपी वहां से फौरन भाग गए।

इसके बाद आनन-फानन में लड़की के पिता को नजदीकी सरकारी अस्पताल ले जाया गया जहां से उसे जिला अस्पताल रेफर कर दिया गया। जिला अस्पताल ले जाने पर उसे गोरखपुर मेडिकल कॉलेज रेफर कर दिया गया, जहां के डॉक्टरों ने उन्हें पीजीआई लखनऊ रेफर कर दिया। लेकिन लखनऊ के रास्ते में ही लड़की के पिता की मौत हो गई।

मामले की गंभीरता को देखते हुए पुलिस ने आईपीसी की कई धाराओं के तहत आरोपियों के खिलाफ केस दर्ज कर दो मुख्य आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया है। देवरिया के पुलिस अधीक्षक श्रीपति मिश्रा ने कहा कि आरोपियों को फिलहाल पकड़ लिया गया है और उनसे पूछताछ की जा रही है। इस मामले में एक अन्य नामजद आरोपी की तलाश की जा रही है, जिसे जल्द पकड़ लिया जाएगा।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here