तेज गेंदबाज मोहम्मद सिराज के 53 वर्षीय पिता का निधन, ऑस्ट्रेलिया दौरे पर है भारतीय क्रिकेटर

0

चार टेस्ट मैचों की आगामी सीरीज के लिए ऑस्ट्रेलिया में मौजूद तेज गेंदबाज मोहम्मद सिराज के पिता मोहम्मद गौस का निधन हो गया। गौस 53 साल के थे और फेफड़ों की बीमारी से जूझ रहे थे। एक क्रिकेटर के रूप में सिराज की सफलता में उनके पिता की अहम भूमिका रही और सीमित संसाधनों के बावजूद उन्होंने अपने बेटे की महत्वाकांक्षाओं का समर्थन किया।

मोहम्मद सिराज

सिराज की इंडियन प्रीमियर लीग टीम रॉयल चैलेंजर्स बेंगलोर ने मोहम्मद सिराज के पिता के निधन पर शोक जताया है। आरसीबी ने ट्वीट किया, ”मोहम्मद सिराज और उनके परिवार के प्रति हम तहेदिल से प्रार्थना करते हैं और शोक जताते हैं जिन्होंने अपने पिता को खो दिया। पूरी आरसीबी परिवार इस मुश्किल समय में आपके साथ है। मियां, मजबूत बने रहिए।”

 

मोहम्मद सिराज के पिता मोहम्मद गौस ने अपने बेटे की कामयाबी में अहम भूमिका निभाई है। बेहद ही गरीब परिवार से संबंध रखने वाले मोहम्मद गौस ने सीमित संसाधनों के बावजूद अपने बेटे को क्रिकेट खेलने में पूरा साथ दिया और उसी का नतीजा रहा कि सिराज आज टीम इंडिया की गेंदबाजी का हिस्सा बनने के मजबूत दावेदार बन चुके हैं।

पता चला है कि पृथकवास से जुड़े नियमों के कारण सिराज अंतिम संस्कार के लिए हैदराबाद नहीं लौटेंगे। भारतीय टीम 13 नवंबर को ऑस्ट्रेलिया पहुंचने के बाद अभी 14 दिन के पृथकवास से गुजर रही है। गौरतलब है कि, भारतीय टीम 13 नवंबर को आस्ट्रेलिया पहुंचने के बाद से अभी 14 दिन के पृथकवास से गुजर रही है। (इंपुट: भाषा के साथ)

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here