मणिपुर: बाइक चोरी के शक में भीड़ ने फारुख खान नाम के शख्स को पीट-पीटकर मार डाला

0

पिछले कुछ दिनों से शक के आधार पर भीड़ का लोगों के साथ हो रही क्रूरता थमने का नाम नहीं ले रही है। देश के अलग-अलग राज्यों में लगातार बढ़ रहीं मॉब लिंचिंग (भीड़ द्वारा पीट पीटकर की जाने वाली हत्या) की घटनाओं के बीच अब मणिपुर के थारोजाम में शुक्रवार को बाइक चोरी के शक में एक मुस्लिम शख्स की भीड़ ने पीट-पीटकर हत्या कर दी। वहीं, इस घटना के बाद लोग सरकार से न्याय की मांग कर रहे हैं, उनका कहना है कि पीड़ित निर्दोष था।

मणिपुर
Image for representation

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, इस घटना में जिस व्यक्ति को मारा गया है उसकी पहचान 26 वर्षीय फारुख खान के रूप में हुई है जो कि थोउबल जिले का रहने वाला  था। बताया जा रहा है कि भीड़ ने पीड़ित की कार को भी तहस-नहस कर दिया। वहीं फारुख के दो साथी जैसे-तैसे अपनी जान बचाकर वहां से भागने में सफल रहे। घटना के बाद से इलाके में तनाव की स्थिति बनी हुई है। लोग सरकार से न्याय की मांग कर रहे हैं, उनका कहना है कि पीड़ित निर्दोष था।

रिपोर्ट्स के मुताबिक, पुलिस का कहना है हम मामले की हर पहलू से जांच कर रहे हैं कि पीड़ित पर लगा चोरी का आरोप सही है या नहीं। साथ ही उन्होंने बताया कि 13 लोगों ने शख्स पर हमला किया जिन्हें जल्द ही गिरफ्तार कर लिया जाएगा।

रिपोर्ट्स के अनुसार जांच के लिए बनाई गई कमेटी ने बताया कि मृतक एक एमबीए स्टूडेंट था वह अपने दोस्त से मिलने जा रहा था। पुलिस इस मामले में जांच कर रही है। लोग सरकार से न्याय की मांग कर रहे हैं, उनका कहना है कि पीड़ित निर्दोष था। लोगों का कहना है कि फारुख निर्दोष का था वह कोई चोरी नहीं करना चाहता था।

बता दें कि घटना से जुड़ा एक वीडियो भी सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल हो रहा है। वायरल हो रहें इस वीडियो में दिख रहा है कि कुछ लोगों का समूह जमीन पर पड़े हुए एक शख्स को लाठी-डंडों से बुरी तरह पीट रहें है। वीडियो मे दिख रहा है कि वहां पर और भी लोग मौजूद है जो तमाशबीन बने हुए है ओर अपने मोबाइल कैमरे में रिकार्ड कर रहें है।

Pizza Hut

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here