फारूक अब्दुल्ला के खिलाफ कश्मीरी पंडितों ने की देशद्रोह के मुकदमें की मांग

0

नेशनल कॉन्फ्रेंस के अध्यक्ष और जम्मू-कश्मीर के पूर्व मुख्यमंत्री फारूक अब्दुल्ला के खिलाफ देशद्रोह का मामला दर्ज करने की मांग करते हुए कश्मीरी पंडितों के विभिन्न संगठनों ने उनके कथित राष्ट्र-विरोधी बयानों के खिलाफ जम्मू में प्रदर्शन किया।

फारूक अब्दुल्ला

ऑल पार्टिज माइग्रेंट्स कोऑर्डिनेशन कमेटी के अध्यक्ष विनोद पंडित के नेतृत्व में प्रदर्शनकारियों ने कहा कि राष्ट्र-विरोधी टिप्पणी करना उनकी आदत में शुमार है। उन्होंने अब्दुल्ला की हालिया टिप्पणी पर उनके खिलाफ देश-द्रोह का मामला दर्ज करने की मांग की।

मीडिया रिर्पोट्स के अनुसार, हजरतबल में अपने पिता और नेकां के संस्थापक शेख अब्दुल्ला की 111वीं जयंती के अवसर पर पार्टी कार्यकर्ताओं को संबोधित करते हुए सोमवार को फारूक अब्दुल्ला ने अलगाववादी गठबंधन हुर्रियत कॉन्फ्रेंस के साथ खड़े होने की घोषणा की थी। उन्होंने कहा कि उनकी पार्टी हुर्रियत कॉन्फ्रेंस की विरोधी नहीं है और कश्मीरी लोगों के अधिकारों की मांग से जुड़े आंदोलन का समर्थन करती है। हालांकि, उन्होंने यह जरूर कहा कि यह साथ तभी तक है जब तक हुर्रियत सही रास्ते पर आगे बढ़ रही है।

एपीएमसीसी के राष्ट्रीय प्रवक्ता किंग भारती ने कहा, कश्मीरी अलगाववादियों के पक्ष में फारूक अब्दुल्ला के बयान को लेकर उनके खिलाफ देश-द्रोह का मामला दर्ज करने की हम मांग करते हैं।

इस बीच प्रदेश भाजपा ने आरोप लगाया कि हिज्बुल मुजाहिदीन के आतंकवादी बुरहान वानी के मारे जाने के बाद घाटी में अशांति उत्पन्न करने वालों को नेकां समर्थन दे रहा है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here