VIDEO: तमिलनाडु के किसानों ने प्रधानमंत्री कार्यालय के बाहर नग्न होकर किया प्रदर्शन

0

देश की राजधानी दिल्ली के जंतर-मंतर पर धरना-प्रदर्शन कर रहें तमिलनाडु के आंदोलनकारी किसानों ने सोमवार (10 अप्रैल) को साउथ ब्लॉक में प्रधानमंत्री कार्यालय के बाहर सड़क पर न्यूड होकर प्रदर्शन किया इतना ही नहीं इस दौरान वहां पर किसानों ने नारे भी लगाए।

किसान

 

मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक, सोमवार को किसानों की पीएमओ दफ्तर के किसी अधिकारी से अपनी मांगों के संबंध में मुलाकात होनी थी, लेकिन किसी वजह से ऐसा नहीं हो पाया। इसके बाद किसानों ने दफ्तर के बाहर सड़क पर अपने कपड़े उतार दिए और नारेबाजी करने लगे।

इस दौरान सुरक्षाकर्मियों ने उन्हें वहां से हटाने की कोशिश की, लेकिन किसान लगातार नारेबाजी करते रहे। वहां पर हालात बिगड़ते देख अधिकारी तुरंत हरकत में आए और 7 किसानों को पीएमओ के अंदर ले गए। बताया जा रहा है कि किसनों ने अपना ज्ञापन पीएमओ दफ्तर में सौंप दिया है।

बता दें कि, तमिलनाडु में सूखे की मार और कर्ज़ में दबे लगभग 100 किसान जंतर-मंतर पर प्रोटेस्ट कर रहे हैं। पिछले कुछ दिनों से ये किसान विरोध के अलग-अलग तरीके अपना रहे हैं। किसानों की मांग है कि सूखे की वजह से हुए नुकसान के लिए सरकार इन्हें मुआवज़ा दे, इनका कर्ज़ भी माफ़ किया जाए।

ये किसान लगभग पिछले 28 दिनों से जंतर-मंतर पर धरना दे रहे हैं, जिसमें कुछ महिलाएं भी शामिल है। किसानों को समर्थन देने के लिए कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी और डीएमके नेता स्टालिन भी धरना स्थल पर गए थे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here