उत्तर प्रदेश: मुजफ्फरनगर में गन्ना किसान ने की आत्महत्या, प्रियंका गांधी ने BJP पर बोला हमला

0

उत्तर प्रदेश के मुजफ्फरनगर में गन्ना किसान की खुदकुशी के मामले को लेकर कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी वाड्रा ने उत्तर प्रदेश की भाजपा सरकार पर किसानों की अनदेखी करने का आरोप लगाया है।

उत्तर प्रदेश

प्रियंका गांधी ने ट्वीट कर कहा, “अपनी गन्ने की फसल को खेत में सूखता देख और पर्ची न मिलने के चलते मुजफ्फरनगर के एक गन्ना किसान ने आत्महत्या कर ली। भाजपा का दावा था कि 14 दिन में पूरा भुगतान दिया जाएगा लेकिन हजारों करोड़ रुपया दबाकर चीनी मिलें बंद हो चुकी हैं।”

कांग्रेस की उत्तर प्रदेश की प्रभारी महासचिव ने कहा “मैंने दो दिन पहले ही सरकार को इसके लिए आगाह किया था। सोचिए इस आर्थिक तंगी के दौर में भुगतान न पाने वाले किसान परिवारों पर क्या बीत रही होगी लेकिन भाजपा सरकार अब 14 दिन में गन्ना भुगतान का नाम तक नहीं लेती।”

अपने इस ट्वीट के साथ उन्होंने एक खबर और एक फोटो पोस्ट की जिसमे कहा गया है कि मुजफ्फरनगर में गन्ना किसान ने की आत्महत्या, उसका शव पेड़ पर लटका मिला है। खबरों के मुताबिक, किसान की गन्ने की फसल खेत में खड़ी थी और उसे चीनी मिल से पर्चा नहीं मिल रहा था। दूसरी तरफ लॉकडाउन की समस्या से किसान का परिवार आर्थिक तंगी से गुजर रहा था। ऐसा माना जा रहा है कि इसी तनाव के चलते किसान ने खुदकुशी कर ली है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here