VIDEO: कांग्रेस विधायक की गुंडागर्दी, पुलिस के सामने किसान को उसी के खेत में पीटा

0

एक तरफ जहां कांग्रेस पार्टी किसानों के हित में बात कर रही है वहीं दूसरी और कांग्रेस के विधायक का एक वीडियो सामने आया है जिसमें वो किसान को पीटते और उसके साथ बदसलूकी करते हुए नज़र आ रहे है।

किसान
photo- ANI

मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक, घटना महाराष्ट्र की है जहां औरंगाबाद जिले के सिल्लोड से कांग्रेस विधायक अब्दुल सत्तार ने एक किसान के साथ कथित तौर पर मार-पीट की। ख़बरों के अनुसार यह घटना 13 मई की बताई जा रही है, लेकिन इसका वीडियो अब सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल हो रहा है।

विडियो में किसान को उसी के खेत में गालियां देते हुए और झापड़ मारते हुए नजर आ रहे हैं, विडियो में आप देख सकते है कि विधायक के साथ एक पुलिसकर्मी और कुछ लोग भी नजर आ रहे है। ख़बरों के अनुसार, किसान ने कांग्रेस विधायक पर इल्जाम लगाया है की वो उसकी जमीन पर कब्ज़ा करना चाहते है और इसी लिए उसपर दबाव भी डाल रहे है, इस मामले में सिल्लोड पुलिस स्टेशन में शिकायत भी दर्ज कराइ गई है।

हालांकि विधायक सत्तार ने अपनी सफाई में कहा है कि जमीन दलित भाइयों की है, मेरा इससे कोई संबंध नहीं है। सत्तार ने बदसलूकी की बात मानी और कहा उस समय ऐसी स्थिति उत्पन हो गई थी की मुझे ऐसा कदम उठाना पड़ा।बता दें कि, महाराष्ट्र में भारतीय जनता पार्टी सरकार की सरकार है और जून के पहले हफ्ते में ही मुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस ने किसानों के 30 हजार करोड़ रुपये कर्जमाफी की घोषणा की थी।

गौरतलब है कि मध्य प्रदेश के मंदसौर में मंगलवार(6 जून) को किसान आंदोलन के दौरान प्रदर्शनकारियों पर पुलिस द्वारा की गई फायरिंग में छह किसानों की मौत हो गई थी और कई अन्य किसान घायल हो गये थे। इसके बाद किसान भड़क गये और किसान आंदोलन समूचे मध्य प्रदेश में फैल गया तथा और हिंसक हो गया था। किसानों की मौत पर विवाद अभी थमा ही नहीं था कि उसके 24 घंटे के भीतर ही 3 किसानों की खुदकुशी कर ली थी।

कांग्रेस विधायक का वीडियो:

होशंगाबाद के सिओनी माल्वा इलाके में 68 साल के माखन लाल डिंगोलिया नाम के एक किसान ने खुद को फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली। उसका शव आज पेड़ से लटका मिला। वहीं, सीएम शिवराज के गृह जिले सिहोर में एक किसान ने आर्थिक तंगी के कारण कीटनाशक दवा पीकर आत्महत्या कर ली।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here