मरकज जमाती मामले को लेकर रिपब्लिक भारत ने पुरानी ख़बर को ब्रेकिंग न्यूज़ के रुप में चलाई; फरीदाबाद पुलिस ने लगाई फटकार, लोगों ने की कार्रवाई की मांग

0

हरियाणा की फरीदाबाद पुलिस ने मरकज जमाती मामले में पुरानी ख़बर को ब्रेकिंग न्यूज़ के रूप में चलाने पर अर्नब गोस्वामी के समाचार चैनल ‘रिपब्लिक भारत’ को फटकार लगाई है। फरीदाबाद पुलिस का ट्वीट अब सोशल मीडिया पर खूब वायरल हो रहा हैं, लोग पुलिस से ‘रिपब्लिक भारत’ के खिलाफ कार्रवाई करने की मांग कर रहे हैं।

रिपब्लिक भारत

दरअसल, फरीदाबाद पुलिस ने सोमवार (25 मई) को अपने आधिकारिक ट्विटर अकाउंट पर एक वीडियो शेयर किया है। इस वीडियो को शेयर करते हुए पुलिस ने आरोप लगाया कि ‘रिपब्लिक भारत’ टीवी पुरानी खबर को ब्रेकिंग न्यूज़ चला कर, मरकज जमाती मामले में लोगों को गुमराह कर रहा है। फरीदाबाद पुलिस ने रिपब्लिक भारत को पुरानी खबर न चलाने और लोगों को गुमराह न करने के लिए कहा है।

फरीदाबाद पुलिस ने वीडियो शेयर करते हुए लिखा, “रिपब्लिक भारत पर आज ब्रेकिंग न्यूज़ के रूप में खबर चलाई गई की, इंडोनेशिया व फिलिस्तीनी मरकज जमाती फरीदाबाद पुलिस ने गिरफ्तार किए। ये 12 मई को गिरफ्तार किए व 19 मई को कोर्ट से रिहा हो गये थे। कृप्या जानबूझकर पुरानी खबर को ब्रेकिंग के रूप मे चलाकर दर्शको को गुमराह ना करे।”

फरीदाबाद पुलिस का यह ट्वीट अब सोशल मी़डिया पर खूब वायरल हो रहा है, उनके इस ट्वीट पर सोशल मीडिया यूजर्स भी जमकर अपनी प्रतिक्रियाएं दे रहे हैं। फरीदाबाद पुलिस के ट्वीट पर कमेंट करते हुए लोग रिपब्लिक भारत के खिलाफ कार्रवाई की मांग कर रहे हैं।

एक यूजर ने लिखा, “फरीदाबाद पुलिस को तुरंत कार्रवाई करनी चाहिए इस तरह के फर्जी वीडियो डालकर फरीदाबाद पुलिस का नाम शामिल कर कहीं ना कहीं पुलिस महकमे के साख को भी झटका लगेगा। अगर फरीदाबाद पुलिस कार्रवाई नहीं करती है तो जनता का भरोसा पुलिस के ऊपर से उठ जाएगा। @IPS_Association कोई कार्रवाई होगी?”

एक अन्य यूजर ने लिखा, “इस तरह खुलेआम पुराने वीडियो चला कर मुसलमानों को बदनाम करना जघन्य अपराध है इससे देश में नफरत फैलता है फरीदाबाद पुलिस को इस मामले पर कार्रवाई करनी चाहिए। जाकिर भाई मैं तो कहता हूं आप खुद इस मामले पर ध्यान दीजिए एफ आई आर दर्ज करवाएं।”

एक अन्य यूजर ने लिखा, “क्या फरीदाबाद पुलिस रिपब्लिक पर कार्रवाई करेगी? ओह सॉरी ध्यान आ गया हरियाणा में भाजपाई है।” बता दें कि, इसी तरह तमाम यूजर्स फरीदाबाद पुलिस के ट्वीट पर कमेंट करते हुए चैनल के खिलाफ कार्रवाई की मांग कर रहे हैं।

देखें कुछ ऐसे ही ट्वीट

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here