नागरिकता संशोधन कानून पर यूजर ने फरहान अख्तर को किया ट्रोल, अभिनेता ने दिया यह जवाब

0

इन दिनों नागरिकता संशोधन कानून 2019 को लेकर देश के कई राज्यों में बवाल मचा हुआ है। लोग सड़कों पर उतर कर मोदी सरकार से इस कानून को वापस लिए जाने की मांग कर रहै है। देश के कई हिस्सों में हो रहे हिंसा और विरोध-प्रदर्शन को लेकर एक ट्विटर यूजर ने फ़िल्म निर्माता व बॉलीवुड के मशहूर अभिनेता फरहान अख्तर को लेकर एक ट्वीट किया और अभिनेता को ट्रोल करने की कोशिश की। इस पर फरहान अख्तर ने भी ट्रोलर पर तंज कसते हुए करारा जवाब दिया है।

फरहान अख्तर
फाइल फोटो

दरअसल, गीतिका नाम की एक यूजर ने फरहान अख्तर, शबाना आजमी और जावेद अख्तर को ट्रोल करते हुए लिखा, “हैलो, आप लोग अपनी कौम तक पहुंचे, और उनसे कहें कि मेरे देश की संपत्ति को नष्ट न करें। फिर जब इन प्रदर्शनकारियों को गिरफ्तार किया जाएगा और पीटा जाएगा, तब रोना मत।”

फरहान अख्तर ने भी ट्रोलर के इस ट्वीट का करारा जवाब दिया है। यूजर का रिप्लाई करते हुए फरहान अख्तर ने उन पर तंज कसते हुए कहा, “डेविड धवन से अनुरोध करूंगा कि आपको ‘(Bigot No. 1)’ में कास्ट करें, आप इस किरदार के लिए बिल्कुल परफेक्ट हैं।”

बता दें कि, नए नागरिकता संशोधन कानून के विरोध में शनिवार को देश के पूर्वोत्तर से लेकर दक्षिण के राज्य कर्नाटक तक प्रदर्शन हुए जबकि पश्चिम बंगाल में हिंसा पर उतारू प्रदर्शनकारियों की भीड़ ने करोड़ों की सरकारी संपत्ति को स्वाहा कर दिया।

विवादित नागरिकता (संशोधन) विधेयक (कैब) को लोकसभा और राज्यसभा से पारित होने के बाद गुरुवार रात को राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद ने भी मंजूरी दे दी थी। इसके साथ ही विधेयक कानून में तब्दील हो गया है। इस कानून के अनुसार हिंदू, सिख, बौद्ध, जैन, पारसी और ईसाई समुदायों के जो सदस्य 31 दिसंबर 2014 तक पाकिस्तान, बांग्लादेश और अफगानिस्तान से भारत आए हैं और जिन्हें उनके देश में धार्मिक उत्पीड़न का सामना पड़ा है, उन्हें गैरकानूनी प्रवासी नहीं माना जाएगा, बल्कि भारतीय नागरिकता दी जाएगी।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here