रंगोली चंदेल विवाद पर फराह खान अली ने कंगना रनौत को लिखा ओपन लेटर, बताया वह उस विवादित ट्वीट के खिलाफ क्यों हैं

0

बॉलीवुड की मशहूर अभिनेत्री कंगना रनौत के बहन रंगोली चंदेल के समर्थन में आने के बाद अब फराह खान अली ने एक लेटर लिखा है। बॉलीवुड एक्टर और डायरेक्टर संजय खान की बेटी फराह खान अली ने यह लेटर कंगना रनौत को लिखा है और यह बताया है कि आखिर वह उस विवादित ट्वीट के खिलाफ क्यों हैं।

फराह खान अली

फराह खान अली ने कंगना रनौत को लेकर ट्वीट करते हुए लिखा, “मेरी प्यारी कंगना, मैं अपनी बात यह कहकर शुरू कर रही हूं कि आप वाकई में बहुत अच्छी एक्ट्रेस हैं और मैं आपकी बहुत बड़ी फैन हूं। मैंने रंगोली के ट्वीट पर इसलिए रिएक्ट किया था, क्योंकि उन्होंने विशेष रूप से वह शब्द ‘नाजी’ इस्तेमाल किया ‘मुल्ला’ और ‘सेक्युलर मीडिया’ के साथ। उन्होंने अपने ट्वीट में लिखा कि ‘मुल्ला’ और ‘सेक्युलर मीडिया’ को लाइन में खड़ा करके, गोली मारकर उनकी हत्या कर देनी चाहिए। उन्होंने आगे कहा था कि इतिहास को छोड़ो, वह हमें ‘नाजी’ कहेंगे, लेकिन क्या फर्क पड़ता है. जिंदगी ज्यादा जरूरी है, झूठी इमेज से।”

फराह खान अली ने आगे लिखा, “नाजी शब्द, ज्यूस के नरसंहार का पर्याय है। जहां 6 मिलियन से ज्यादा ज्यूस हिटलर के कारण नष्ट हो गए और नाजी ने ही वर्ल्ड वॉर 2 को लीड किया था। तो ‘नाजी’ शब्द का इस्तेमाल करना बिल्कुल गलत है, घृणास्पद है और कानून के विरुद्ध है।”

फराह खान अली का यह ट्वीट अब सोशल मीडिया पर खूब वायरल हो रहा है, उनके इस ट्वीट पर यूजर्स भी जमकर अपनी प्रतिक्रयाएं दे रहे हैं। बता दें कि, रंगोली का ट्विटर अकाउंट सस्पेंड कर दिया गया था। उन्होंने मुरादाबाद में घटी डॉक्टरों की टीम पर हमले के मामले में विवादित ट्वीट किया था। इस ट्वीट को ट्विटर ने अपने नियमों के खिलाफ पाया था। रंगोली ने इसके बाद कहा था कि ट्विटर एक अमेरिकन प्लैटफॉर्म है। यह पूरी तरह पक्षपाती और भारत के खिलाफ है।

बता दें कि, अभिनेत्री कंगना रनौत अपनी बहन रंगोली चंदेल के समर्थन में आई हैं, जिसका सत्यापित ट्विटर अकाउंट हाल ही में एक विवादास्पद पोस्ट के कारण ब्लॉक कर दिया गया है। अभिनेत्री ने शनिवार को एक इंस्टाग्राम वीडियो संदेश साझा किया जिसमें उन्होंने कहा कि कि अगर किसी को भी रंगोली का कोई ट्वीट आपत्तिजनक लगा हो तो ‘हम दोनों सार्वजनिक रूप से माफी मांगेंगे।’

उन्होंने कहा, “मेरी बहन रंगोली चंदेल ने विशेष रूप से उल्लेख किया था कि जिन लोगों ने डॉक्टरों और पुलिस कर्मियों पर हमला किया है, उन्हें गोली मार दी जानी चाहिए।” कंगना अपने वीडियो संदेश में कहती हैं, “फराह अली खान जी और रीमा कागती जी जैसी हस्तियों ने एक गलत आरोप लगाया है कि रंगोली की टिप्पणी समुदाय-विशेष पर केंद्रित है।” अभिनेत्री ने कहा कि वह और उनकी बहन को पता नहीं था कि ‘डॉक्टरों और पुलिस पर हमला किसी समुदाय विशेष ने किया था।’

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here