दिग्गज अभिनेता कादर खान की हालत बेहद गंभीर, यूं दुआ मांग रहे फैंस

0

बॉलीवुड के दिग्गज अभिनेता कादर खान की हालत बेहद गंभीर बनी हुई है। खबरों के मुताबिक, 81 वर्षीय अभिनेता को कनाडा के अस्पताल में भर्ती कराया गया है, जहां डॉक्टरों ने उन्हें बाइपेप वेंटीलेटर पर रखा गया है।

हालत
फाइल फोटो: बॉलीवुड एक्टर कादर खान

लंबे समय से वह कनाडा में अपने बेटे सरफराज़ और बहू शाइस्ता के साथ रह रहे थे। मीडिया रिपोर्टों के मुताबिक, कादर खान को सांस लेने में दिक्कत आने की शिकायत के बाद बाइपेप वेंटीलेटर (BiPAP ventilator) पर रखा गया है। बताया जा रहा है कि कादर खान ने बातचीत भी बंद कर ही है। कादर खान के दिमाग ने काम करना बंद कर दिया और उनकी हालत काफी गंभीर बनी हुई है।

कादर खान की बीमारी को लेकर महानायक अमिताभ बच्चन ने एक ट्वीट में लिखा, ‘कादर खान… बेहद शानदार लेखक और एक्टर..आज हॉस्पिटल में है। उनके जल्दी स्वस्थ होने के लिए दुआएं और प्राथर्ना करें। मैंने उन्हें स्टेज पर परफॉर्म करते हुए देखा है, उनका स्वागत किया है और उन्होंने मेरी फिल्मों के लिए अद्भुत लेखन किया है। वो एक शानदार साथी और लिबरल शख्स हैं… और जो ज्यादातार लोगों को नहीं पता वो गणित सिखाते थे।’

वहीं, सोशल मीडिया पर उनके फैंस भी उनके जल्द ठीक होने की दुआ करते हुए ट्वीट कर रहे हैं। कादर खान ने 300 से ज्यादा फिल्मों में काम किया है, वह कई फिल्मों के स्क्रीनप्ले राइटर भी रह चुके हैं। अपनी बुलंद आवाज़ और ग़ज़ब की कॉमिक टाइमिंग के लिए जाने वाले कादर खान ने कई सुपरहिट फिल्में दी।

देखिए कुछ ऐसे ही ट्वीट

गोविंदा और कादर खान की जोड़ी को हिट फॉर्मूला माना जाता था और इन दोनों ने ‘दूल्हे राजा’, ‘कुली न 1’, ‘राजा बाबू’ और ‘आँखे’ जैसी फिल्मों में काम किया। इसके अलावा वो ‘कुली’ में अमिताभ के साथ, ‘हिम्मतवाला’ में जीतेंद्र के साथ महत्वपूर्ण भूमिकाएं निभा चुके हैं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here