भारत रत्न सचिन तेंदुलकर का अपमान करने पर सोशल मीडिया पर फूटा लोगों का गुस्सा, लोगों ने कहा, अर्नब गोस्वामी ने अब सारी हदे पार कर दी है

0

भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) के राज्यसभा सांसद राजीव चंद्रशेखर की मदद से अंग्रेजी समाचार चैनल ‘रिपब्लिक टीवी’ की स्थापना करने वाले अर्नब गोस्वामी ने शुक्रवार की रात को #ShameOnAntiNationals हैशटैग का उपयोग करते हुए महान क्रिकेटर सचिन तेंदुलकर के खिलाफ तीखा बयान दिया। अपने इस बयान को लेकर अर्नब गोस्वामी सोशल मीडिया यूजर्स के निशाने पर आ गए। लोगों ने कहा है कि अर्नब गोस्वामी ने अब सारी हदे पार कर दी है।

बता दें कि भारत रत्न सचिन तेंदुलकर ने शुक्रवार (22 फरवरी) को कहा था कि, ‘भारत ने विश्व कप में हमेशा पाकिस्तान के खिलाफ अच्छा प्रदर्शन किया है। अब फिर से उन्हें हराने का समय है। मैं व्यक्तिगत रूप से उन्हें दो अंक देना पसंद नहीं करूंगा क्योंकि इससे टूर्नमेंट में उन्हें मदद मिलेगी।’ साथ ही उन्होंने कहा, ‘लेकिन मेरे लिए भारत सर्वोपरि है और मेरा देश जो भी फैसला करेगा मैं तहेदिल से उसका समर्थन करूंगा।’

सचिन तेंदुलकर के इस बयान पर अर्नब गोस्वामी ने अपने शो के दौरान उनके खिलाफ तीखा बयान दिया। इतना ही नहीं गोस्वामी ने एक हैशटैग #ShameOnAntiNationals का भी इस्तेमाल किया। यहां तक ​​कि उन्होंने अपने प्रशंसकों के बीच क्रिकेट के भगवान कहे जाने वाले सचिन तेंदुलकर का मजाक भी उड़ाया।

गोस्वामी ने कहा, ‘मैं किसी भी भगवान में विश्वास नहीं करता, सचिन तेंदुलकर 100 प्रतिशत गलत हैं। सचिन तेंदुलकर, अगर उनके पास कोई समझ है तो उन्हें महसूस करना चाहिए कि उन्हें यह कहने वाला पहला व्यक्ति होना चाहिए पाकिस्तान के साथ नहीं खेलते हैं। (सुनील) गावस्कर को यह कहने वाला दूसरा व्यक्ति होना चाहिए कि पाकिस्तान के साथ नहीं खेलते हैं। ये लोग कहते हैं कि हमें दो बिंदु चाहिए, दोनों गलत हैं। हमें दो अंकों की आवश्यकता नहीं है। मैं अपने शहीदों का बदला लेना चाहता हूं। सचिन तेंदुलकर अपने दो अंक और डस्टबिन में डाल सकते हैं।’

इस शो में मौजूद दो पैनलिस्ट ने बीच में ही शो छोड़ने का फैसला लिया। सुधींद्र कुलकर्णी ने कहा कि वह उनसे सहमत नहीं है। शो छोड़ने से पहले चिल्लाते हुए सुधींद्र कुलकर्णी ने कहा कि, ‘आप सचिन तेंदुलकर को राष्ट्र-विरोधी कह रहे हैं। आप सुनील गावस्कर को राष्ट्र विरोधी कहते हैं। मुझे आप पर शर्म आ रही है।’ तेंदुलकर पर की गई टिप्पणियों के कारण उनके शो से बाहर होने वाले वह एकमात्र पैनलिस्ट नहीं थे।

आम आदमी पार्टी (आप) के पूर्व नेता आशुतोष ने कहा कि तेंदुलकर और गावस्कर पर हमला करने के लिए गोस्वामी को खुद पर शर्म आनी चाहिए। आशुतोष ने गोस्वामी से यह भी पूछा कि वह प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से सवाल क्यों नहीं पूछते है कि आतंकी हमले के बारे में जानने के बाद भी वह डॉक्यूमेंट्री शूटिंग में व्यस्त क्यों थे। यह कहते हुए वह भी शो से बाहर चले गए।

कुलकर्णी ने बाद में गोस्वामी पर अपनी नाराजगी व्यक्त करने के लिए ट्विटर का सहारा लिया। उन्होंने लिखा, “आज रात मैं रिपब्लिक टीवी डिबेट से बाहर चला गया। क्योंकि अर्नब गोस्वामी ने कहा कि मेरे जैसे लोग देश-विरोधी हैं। उन्होंने सचिन तेंदुलकर और सुनील गावस्कर जैसे देशभक्त क्रिकेट के दिग्गजों का अपमान किया।

भारत रत्न सचिन तेंदुलकर का अपमान करने पर गोस्वामी दक्षिणपंथी लोगों सहित सोशल मीडिया यूजर्स के निशाने पर आ गए। लोगों का कहना के कि, अर्नब गोस्वामी ने अब सारी हदे पार कर दी है। अर्नब गोस्वामी कौन होता है देश भक्ति और देशद्रोह के सर्टिफिकेट बांटने वाला।

वरिष्ठ पत्रकार अजीत अंजुम ने लिखा, “सचिन और गावस्कर जैसों को देशभक्ति सिखाने वाले अपनी देशभक्ति का ‘मेंटल टेस्ट’ करा लें। तमाशा बनाकर रख दिया देश और देशभक्ति को, जिसने देश का नाम दुनिया में रोशन किया वो देशद्रोही और जो अंधभक्त की तरह सत्ता की मुनादी कर रहे हैं वो देशप्रेमी?”

पत्रकार साक्षी जोशी ने लिखा, “बस अब यही सुनना बाकी रह गया था। #Sachin को ये लोग देशद्रोही कहेंगे। ये लोग हैं कौन! ये फ़ैसला करेंगे इस देश में कौन देशभक्त है कौन देशद्रोही! अपना रोज़ रोज़ का नाटक बंद करो। पहले ये सवाल पूछो कि 300 kg RDX से भरी गाड़ी वहाँ पहुँची कैसे?”

एक अन्य यूजर संदीप किशोर ने लिखा, “अर्नब गोस्वामी के हिसाब से सचिन तेंदुलकर देशद्रोही है, क्या कोई बता सकता है अर्नब का इस देश के लिए क्या योगदान है? योगदान तो छोड़िए, हमारी पत्रकारिता को हाशिए पर धकेलने का श्रेय इन भाई साहब को जाता है।”

एक अन्य यूजर भूपेन्द्र कुमार ने लिखा, “रिपब्लिक चैनल के अर्नब गोस्वामी ने अब सचिन तेंदुलकर को भी देश द्रोही बोल दिया। उस इंसान को जिसने करोड़ो रूपये ठुकरा दिए पर शराब का ऐड नही किया। उस इंसान को जिसे भारत रत्न मिला।”

वहीं एक अन्य यूजर ने ‘रिपब्लिक टीवी’ की स्थापना करने वाले अर्नब गोस्वामी पर तीखा हमला करते हुए लिखा, “अर्नब गोस्वामी कौन होता है देश भक्ति और देश द्भोही के सर्टीफिकेट बांटने वाला?” बता दें कि इसी तरह तमाम सोशल मीडिया यूजर्स इस पर अपनी प्रतिक्रिया दे रहें है।

देखिए कुछ ऐसे ही ट्वीट

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here