महिला दिवस: सोशल मीडिया पर वायरल हुआ गायिका चिन्मयी श्रीपदा की मुहिम, ‘रेप की धमकी देने वालों के बंद हो अकाउंट’

0

आज (8 मार्च) को पूरे देश में अंतरराष्ट्रीय महिला दिवस मनाया जा रहा है। इस दिन अलग-अलग क्षेत्रों में काम कर रही महिलाओं को सम्मान देने के साथ उनकी सफलता के रुप में मनाया जाता है। महिला दिवस पर दुनिया भर में महिला अधिकार और सुरक्षा की बात हो रही है।

चिन्मयी श्रीपदा
फोटो- चिन्मयी श्रीपदा के twitter से

वहीं दूसरी और मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक, मशहूर गायिका चिन्मयी श्रीपदा को ट्विटर पर रेप और जान से मारने की धमकी दी गई है। इस धमकी के बाद चिन्मयी श्रीपदा ने ऑनलाइन याचिका दायर कर आपत्तिजनक या धमकी देने वाले अकाउंट को बंद करने की मांग की है। अपनी मुहिम को सफल बनाने के लिए चिन्मयी श्रीपदा ने #RapeThreatNotOk से ट्विटर पर कैंपन भी चलाया है। यह याचिका www.change.org पर है।

एनडीटीवी कि ख़बर के मुताबिक, चिन्मयी श्रीपदा ने महिलाओं की सुरक्षा की खातिर लोगों से इस कैंपेन को सफल बनाने की अपील की है। यह याचिका ट्विटर के सीईओ जैक डॉर्सी को भेजेंगी। 36 घंटे में इस याचिका पर 40 हजार से ज्यादा लोग हस्ताक्षर कर चुके हैं। उनके इस कैंपेन पर भारी संख्या में लोगों के कमेंट भी आ रहे हैं।

https://twitter.com/TamizhanLogical/status/839088214111633408?ref_src=twsrc%5Etfw

जल्लीकट्टू के खिलाफ अपनी आवाज बुलंद करने वाली श्रीपद ने याचिका में लिखा है कि जब उन्हें ट्विटर धमकी दी गई तो वह काफी घबरा गईं थीं। याथ ही उन्होंने कहा कि कभी भी रेप की धमकी को हल्के में नहीं लिया जा सकता है। उन्होंने कहा कि रेप महिलाओं की आवाज दबाने का सबसे घटिया तरीका है। उन्होंने कहा कि अगर ट्विटर महिलाओं को डराने धमकाने वालों के अकाउंट बड़ी संख्या में हमेशा के लिए बंद करेगा तो यह दुनिया भर में ऐसा करने वालों को कड़ा संदेश मिलेगा।

वहीं आपको बता दें कि, इस मौके पर पीएम मोदी और दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने भी सोशल मीडिया पर महिला दिवस पर अपना बधाई संदेश दिया।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here