मशहूर विज्ञापन निर्माता अलीक पदमसी का 90 साल की उम्र में निधन, राष्ट्रपति, पीएम समेत कई जानी मानी हस्तियों ने जताया दुख

0
2

वरिष्ठ विज्ञापन निर्माता और थियेटर की नामचीन हस्ती अलीक पदमसी का शनिवार (17 नवम्बर) को 90 साल की उम्र में निधन हो गया। उन्होंने मुंबई में आज सुबह आख‍िरी सांस ली, उम्र बढ़ने की वजह से उनका स्वास्थ्य खराब था। पदमसी विज्ञापन फर्म लिनटास के भारत में मुख्य कार्यकारी रह चुके थे।

फाइल फोटो

पदमसी को उनके मशहूर विज्ञापनों के लिए याद किया जाएगा जिनमें ‘ललिताजी सर्फ’, ‘चेरी ब्लॉसम’ पॉलिश, ‘एमआरएफ’ और ‘हमारा बजाज’ जैसे विज्ञापन शामिल हैं। अलीक पदमसी ने रिचर्ड एडिनबरो की मशहूर फिल्म ‘गांधी’ में जिन्ना का किरदार निभाया था जिसके लिए उन्हें सन् 2000 में पद्मश्री सम्मान से नवाजा गया था।

पदमसी के निधन की खबर सुनते ही विज्ञापन और राजनीतिक जगत में शोक की लहर फैल गई। राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद समेत कई जानी मानी हस्तियों ने उनके निधन पर शोक जताया है। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने भी उनके निधन पर अफसोस जाहिर किया है। उन्होंने थियेटर की दुनिया में उनके किए योगदान की सराहना की।

बता दें कि, एड गुरु के नाम से मशहूर एलेक पदमसी के निधन से राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद तो दुखी हैं ही लेकिन बॉलीवुड के कई कलाकार भी उनके निधन से दुखी हैं। लोगों ने उन्हें ट्वीट कर अपनी श्रद्धांजलि दी है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here