परिजनों को नौकरी करना नही था पसंद इसलिए चचेरे भाई ने हिना पर दाग दी चार गोलियां

0

इन दिनों फेसबुक और ट्विटर पर एक पाकिस्तान निवासी हिना शाहनवाज़ की तस्वीर वायरल हो रही है। बताया जा रहा है कि 6 फरवरी को उन्हीं के एक रिश्तेदार ने उनकी हत्या कर दी।  क्योंकि इसके रिश्तेदार को हिना का नौकरी करना पसंद नहीं था। फेसबुक पर शेयर की जा रही पोस्ट से पता चलता है कि पाकिस्तान के कोहत की रहने वाली 27 साल की हिना अपने परिवार को चलाने वाली इकलौती सदस्य थीं।

परिजनों को नौकरी करना नही था पसंद

बीबीसी में छपी रिपोर्ट के मुताबिक पुलिस ने जानकारी दी है कि हिना ने पेशावर में एम.फिल किया था और इसी के बाद से वह इस्लामाबाद में एक ग़ैर-सरकारी संगठन में काम कर रही थी। बताया जाता है कि कुछ साल पहले आपसी रंजिश की वजह से हिना के भाई का कत्ल कर दिया गया था। उनके पिता को कैंसर था और कुछ सालों पहले हि उनका देहांत हो गया था। उसके बाद हिना के सिर पर परिवार का जिम्मा आ गया था, इसके अलावा हिना अपनी विधवा बहन और उसके बच्चे की भी देखरेख करती थी।

एक तरफ हिना का यह संघर्ष जारी था, वहीं दूसरी तरफ उसके रिश्तेदारों को उसका काम करना पसंद नहीं आ रहा था। ऐसे में उसके चचेरे भाई के साथ उसकी तकरार हुई और गुस्से में आकर उसने हिना पर चार गोलियां दाग दी। इसके बाद से कोहत इलाके में प्रदर्शनकारी जमा हैं जो हिना के लिए इंसाफ की गुहार लगा रहे हैं।

इस मामले में पुलिस ने पांच लोगों को हिरासत में लिया है, तो वहीं मुख्य आरोपी अभी भी फरार बताया जा रहा है। अब इस मामले को लेकर सोशल मीडिया पर भी #Justice_for_Hina_Shahnawaz के साथ एक मुहिम चलाई जा रही है। आपको बता दें कि, पाकिस्तान में ऑनर किलिंग के नाम पर इस तरह की हत्या का यह पहला मामला नहीं है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here