नोएडा: कोरोना संक्रमित मरीज की मौत पर नहीं पहुंच पाए परिजन, बेटी के अनुरोध पर डीएम ने कराया अंतिम संस्कार

0

देश की राजधानी दिल्ली से सटे नोएडा में कोरोना संक्रमित मरीज की सोमवार देर रात शारदा अस्पताल में इलाज के दौरान मौत हो गई, जिसका अंतिम संस्कार डीएम के नेतृत्व में कराया गया।

नोएडा

बता दें कि, उत्तर प्रदेश के गौतमबुद्धनगर (नोएडा) में कोरोना संक्रमित मरीजों की संख्या लगातार बढ़ती जा रही है। इसी क्रम में सेक्टर-19 नोएडा के निवासी एक मरीज की सोमवार देर रात शारदा अस्पताल में इलाज के दौरान मौत हो गई। इसके बाद मृतक को सेक्टर-94 के अंतिम निवास पर अंतिम संस्कार किया गया। खास बात यह रही कि अंतिम संस्कार डीएम के नेतृत्व में कराया गया।

जिला सूचना अधिकारी राकेश चौहान की तरफ से बताया गया, “कोरोना वायरस के संक्रमण से पीड़ित मृतक की पत्नी भी कोरोना से संक्रमित है, जिसका शारदा हॉस्पिटल में इलाज चल रहा है। मृतक की बेटी गुजरात में रहती है, जो लॉकडाउन के चलते अपने पिता के अंतिम संस्कार में शामिल नहीं हो पाई।”

मृतक की बेटी ने डीएम को फोन पर रोते हुए अवगत कराया कि उन्होंने अपने सभी पारिवारिक नातेदारों और रिश्तेदारों से पिताजी के अंतिम संस्कार में जाने के लिए कहा तो सभी ने कोरोना की वजह से अंतिम संस्कार में शामिल होने से मना कर दिया। मृतक की बेटी ने डीएम से अनुरोध किया, “संकट की घड़ी में आप अपनी उपस्थिति में मेरे पिताजी का अंतिम संस्कार करा दें।”

इसके बाद डीएम सेक्टर-94 स्थित श्मशान ‘अंतिम निवास’ पहुंचे, जहां उन्होंने सभी जनपदवासियों की ओर से मृतक को श्रद्धांजलि अर्पित की और उनके नेतृत्व में मृतक का अंतिम संस्कार किया गया। (इंपुट: आईएएनएस के साथ)

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here