65 लाख रुपए दहेज नहीं देने पर ऐन मौके पर दूल्हे ने शादी से किया इनकार, लड़के ने कहा- लड़की को था जरूरत से ज्यादा व्हाट्सएप्प का चस्का

0

आज के जमाने में मैसेज करने के लिए व्हाट्सएप्प का इस्तेमाल लगातार तेजी से बढ़ रहा है। दुनिया भर में व्हाट्सएप्प के अरबों में यूजर्स हैं। भारत में भी व्हाट्सएप्प सक्रिय यूजर्स की संख्या 20 करोड़ से ज्यादा है। आज के जमाने में हर किसी के हाथ में स्मार्टफोन और फोन में और व्हाट्सएप्प। लेकिन अब ये व्हाट्सएप्प रिश्तों को जोड़ने के बजाय तोड़ने का भी कारण बन रहा है।

ऐसी एक विचित्र घटना उत्तर प्रदेश के अमरोहा जिले में सामने आई है जहां जब एक परिवार ने ऐन मौके पर में शादी करने से इनकार कर दिया, क्योंकि कथित तौर पर उनकी शिकायत यह थी कि दुल्हन व्हाट्सएप्प पर बहुत अधिक समय बिताती है। हालांकि ‘जनता का रिपोर्टर’ से बातचीत में पुलिस ने लड़के वालों के इस आरोपों को बेबुनियाद करार देते हुए इसे दहेज का मामला बताया है। पुलिस के मुताबिक, लड़के वालों ने 65 लाख रुपये दहेज की वजह से शादी तोड़ दी।

दरअसल, अमरोहा के नौगावां सादात कस्बे के मोहल्ला शाहफरीद निवासी उरुज मेंहदी ने अफनी बेटी का निकाह नोगावा सादात कस्बे के ही फकरपुरा मुहल्ले के कमर हैदर के घर तय किया था। इस महीने पांच सितंबर को लड़की के परिवार वाले बारात का इंतजार कर रहे थे, लेकिन काफी देर तक जब बारात नहीं आई तो लड़की के पिता उरुज मेंहदी ने अपने भाई को लड़के के घर भेजा।

समाचार एजेंसी ANI के मुताबिक, लड़की के पिता ने बताया कि लड़के वालों ने लड़की पर व्हाट्सएप्प पर ज्यादा समय बिताने का आरोप लगाकर निकाह करने से इनकार कर दिया। जब कफी मिन्नतें की गईं तो लड़के वालों ने 65 लाख रुपये दहेज की मांग रख दी। उधर शादी न होने पर लड़की के परिजनों ने नोगावा सादात थाने में तहरीर दी है। पुलिस लड़के और उसके पिता के खिलाफ 65 लाख रुपये दहेज मांगने की शिकायत दर्ज कर ली है। पुलिस ने बताया कि मामले की जांच चल रही है।

व्हाट्सएप्प तो एक बहाना है…

नोगावा सादात के थाना प्रभारी विरेश चौधरी ने ‘जनता का रिपोर्टर’ से फोन पर बताया कि यह मामला पांच सितंबर का है। चौधरी ने कहा कि लड़की वाले इस शादी को तोड़ने की वजह व्हाट्सएप्प को सिर्फ एक बहाना बता रहे हैं। उनका कहना है कि ऐन मौके पर बारात ना लाने की असली वजह तो दहेज है। उन्होंने कहा कि लड़के वाले 65 लाख रुपये दहेज मांग रहे थे जिस वजह से शादी टूट गई है। लड़के वाले व्हाट्सएप का बहाना बना रहे हैं, लेकिन हम तो पीड़िता पक्ष का सुनेंगे।

उन्होंंने कहा कि इस मामले अभी किसी की गिरफ्तारी नहीं हुई है। दूल्हे के परिवार पर 65 लाख रुपये दहेज मांगने का केस भी दर्ज कर लिया गया है। लड़के और उसके पिता के खिलाफ केस दर्ज हो गया है, लेकिन अभी दोनों फरार हैं। उन्होंने कहा कि लड़का क्या करता है अभी इस बारे में पूरी जानकारी नहीं मिल पाई है, लेकिन शुरुआती जांच में पता चला है लड़के वालों के जमीन ज्यादा है। वहीं लड़की वालों का भी जमीन जायदाद है।

Pizza Hut

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here