ATM से ‘चूरन वाले’ नोट निकलने पर बोले केजरीवाल- ‘जो PM नोट ठीक से नहीं छाप सकता, वो देश क्या चलाएगा?’

0

नई दिल्ली। दिल्ली के संगम विहार इलाके में एक युवक उस समय हैरान रह गया, जब उसे एटीएम से ‘चूरन’ वाले नकली नोट मिले। मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक, रोहित कुमार नामक शख्स ने 6 फरवरी को 8,000 रुपये निकालने के लिए स्टेट बैंक ऑफ इंडिया (एसबीआई) के एटीएम में गया था। एटीएम से 2000 रुपये के चार नोट निकले, लेकिन ये रिजर्व बैंक ऑफ इंडिया(आरबीआई) द्वारा जारी किए गए नोट नहीं थे, बल्कि इन पर ‘चिल्ड्रेन बैंक ऑफ इंडिया’ लिखा हुआ था।

इस नोट पर लिखा था कि यह ‘चिल्ड्रेन गवर्नमेंट’ की ओर से जारी किया गया है। साथ ही वाटरमार्क की जगह इस पर ‘चूरन पत्ती’ प्रिंट था। नोट पर यह भी लिखा था, ‘मैं धारक को 2000 रुपये अदा करने का वचन देता हूं।‘ नोट पर आरबीआई की मुहर की जगह ‘PK’ दर्ज है।

कहा जा रहा है कि एटीएम में जिस शख्स ने आखिरी बार पैसे डाले थे, उसकी पहचान सीसीटीवी कैमरे से हो गई है। संगम विहार थाने में भारतीय दंड संहिता की धारा 406, धारा 409 और धारा 420 के तहत मामला दर्ज किया गया है। पुलिस मामले की जांच में जुट गई है।

इस घटना को लेकर दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने बुधवार(22 फरवरी) को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर निशाना साधा। उन्होंने ट्वीट किया, ‘जब एक प्रधानमंत्री सही ढंग से नोटों की छपाई नहीं कर सकता, तो फिर वह देश कैसे चला सकता है? उन्होंने(मोदी) पूरे देश को हंसी का पात्र बनाकर रख दिया है।’

वहीं, एक अन्य ट्वीट में केजरीवाल ने पीएम मोदी के साथ आरबीआई को भी निशाने पर लिया है। उन्होंने ट्वीट में लिखा है, ‘किसने छापे, ATM कैसे पहुंचे? बड़ा संगीन मामला है। कोई जांच होगी या मोदी जी इसे भी वैसे ही दबा देंगे जैसे अपने बाक़ी पाप दबा देते हैं?’

 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here