जानिए क्या है ‘पंजाब पुलिस अधिकारी’ हरलीन मान के वायरल फोटो के पीछे की सच्चाई?

0

पिछले कुछ दिनों से सोशल मीडिया पर पंजाब पुलिस की एक SHO समझी जाने वाली महिला पुलिस अधिकरी का फोटो वायरल हो रहा है। इसे सोशल मीडिया के प्लेटफार्म ट्विटर, फेसबुक और व्हाट्सएप पर जमकर शेयर किया जा रहा है।

हरलीन मान

सोशल मीडिया के प्लेटफार्म पर जिन लोगों ने इस तस्वीर को पंजाब पुलिस की अधिकारी बताकर पोस्ट किया है पंजाब पुलिस अब उन पर शिकंजा कसने की तैयारी कर रही है।

https://twitter.com/SelvaSelya/status/932469502297509888

https://twitter.com/MrRakeshTiwari/status/932146530521194496

हालांकि, सच्चाई इसके बिल्कुल विपरीत है। वायरल फोटो में जो बात बताई गई उसका सच्चाई से कोई लेना-देना नहीं है। वायरल हुई इस तस्वीर में पुलिस वर्दी में जिस महिला को हरलीन मान बताया गया है वो असल में बॉलीवुड अदाकारा कायनात अरोड़ा है। कायनात का यह फोटो एक पंजाबी फिल्म ‘जग्गा जिऊंदा है’ की शूटिंग के समय लिया गया था। जिसे बाद में पंजाब की पुलिस अधिकारी बताकर वायरल कर दिया गया।

कायनात अरोड़ा ने खुद इस बात की पुष्टि करते हुए इंस्टाग्राम पर लिखा कि ‘हरलीन मान नाम मेरी फिल्म का कैरेक्टर रोल है, जिसका नाम ‘जग्गा जिऊंदा है’। गिरफ्तार होने के लिए हम तैयार हैं जैसे मेरे मोबाइल पर कई ऐसे मैसेज और जोक्स आ रहे हैं। मैं कोई असली पुलिस अफसर नहीं हूं। 3 दिन से ये खबर वायरल हो रही है।’ उन्होंने ही फिल्म की ये फोटोज सोशल मीडिया पर अपलोड की थीं जिसके बाद लोग उन्हें असली पुलिस ऑफिसर समझने लगे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here