फर्जी खबर पढ़कर पाकिस्तानी रक्षामंत्री ने दे डाली इजरायल को परमाणु हमले की धमकी

0

यह फर्जी खबर आई कि इस्राइली रक्षामंत्री ने सीरिया में आईएसआईएस के खिलाफ इस्लामाबाद की भूमिका को लेकर ‘परमाणु हमले’ की धमकी दी है, जिसके बाद पाकिस्तानी रक्षा मंत्री ने इस्राइल को परमाणु हथियार का इस्तेमाल करने की धमकी दे डाली।

पाकिस्तानी रक्षामंत्री

‘न्यूयॉर्क टाइम्स’ की एक रिपोर्ट के मुताबिक फर्जी खबर के फैलने के बाद पाकिस्तान के रक्षा मंत्री ख्वाजा मोहम्मद आसिफ ने परमाणु हथियार के इस्तेमाल की धमकी दी।

भाषा की खबर के अनुसार, ट्विटर के एक पोस्ट के मुताबिक इस्राइल की ओर से पाकिस्तान को परमाणु हमले की धमकी दिए जाने की फर्जी खबर के बाद आसिफ ने इस्राइल को आड़े हाथों लिया।

मंत्री ने अपने आधिकारिक ट्विटर अकाउंट पर लिखा, ‘इस्राइली रक्षा मंत्री ने सीरिया में दाएश के खिलाफ पाकिस्तान की भूमिका की कल्पना करते हुए परमाणु हिंसा की धमकी दी।’ उन्होंने कहा, ‘इस्राइल यह भूल रहा है कि पाकिस्तान भी परमाणु संपन्न है।’

अखबार की खबर के मुताबिक ऐसा प्रतीत हो रहा है कि आसिफ एडब्ल्यूडीन्यूज.कॉम पर प्रकाशित एक फर्जी आलेख का जवाब दे रहे थे। फर्जी खबर का शीर्षक था, ‘इस्राइली रक्षा मंत्री’ किसी भी लालच में अगर पाकिस्तान सीरिया में थल सेना भेजता है, तो हम परमाणु हमले से इस देश को खत्म कर देंगे।’

इस महीने की 20 तारीख को प्रकाशित खबर में देश के रक्षा मंत्री का नाम भी गलत बताया गया था। देश के पूर्व रक्षा मंत्री मोशे यालॉन को इस खबर में उद्धृत किया गया था, लेकिन वर्तमान में इस्राइल के रक्षा मंत्री एविगदोर लिबरमैन हैं। इस्राइल के रक्षा मंत्री ने ट्विटर के जरिये खबर को फर्जी बताया।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here