एम्स का डाॅक्टर बताकर मरीजों को करा देता था सफदरजंग अस्पताल मेें भर्ती ये फर्जी डाॅक्टर

0

दिल्ली के सफदरजंग अस्पताल में एक फर्जी डॉक्टर को गिरफ्तार किया गया है। फर्जी डॉक्टर का नाम अविनाश आनंद है। यह खुद को एम्स के ऑर्थोपेडिक डिपार्टमेंट का डॉक्टर बता कर सफदरजंग अस्पताल में एक मरीज का इलाज़ करवाने आया था।

एम्स

एम्स और सफदजंग में भर्ती कराने और इलाज कराने के नाम पर वह लोगों से मोटी रकम वसूलता था। वहीं, एम्स में बताता था कि वह सफदरजंग में हड्डी विभाग में एसोसिएट प्रोफेसर है। उसने दोनों अस्पतालों की फर्जी मुहर और स्टैंप बनवा रखी थी। इस आधार पर वह मरीजों के फर्जी रेफरल डॉक्यूमेंट बनाकर उन्हें भर्ती कराता था।

पिछले दिनों इस फर्जी डाक्टर ने 15 हजार रूपये लेकर एक मरीज को हड्डी रोग विभाग में भर्ती कराया था। इसने बताया था कि ये एम्स का मरीज है और उसे यहां रेफर किया गया है।

इसके बाद उस मरीज को वार्ड 27 में 20 नम्बर का बेड दे दिया गया। जबकि हड्डी रोग विभाग एसोसिएट प्रोफेसर डाॅ. बलविंदर सिंह को कुछ संदेह हुआ क्योंकि वह एम्स के आॅर्थोपेडिक विभाग के सभी डाॅक्टरों से परिचित थे।

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, सके बाद डाॅ. बलविंदर ने उस भर्ती हुए मरीज को अपने वार्ड में बुलाकर पुछताछ की तब ये फर्जी डाॅक्टर पकड़ मेें आया। लोगों को लम्बी वेटिंग लिस्ट और लाइनों के झंझट बचने की सुविधा के नाम पर इस डाॅक्टर ने ये फर्जीवाड़ा चला रखा था।

बकायदा अपने फेसबुक और ट्विटर अकाउंट पर भी यह खुद को एम्स का डॉक्टर बताता था।

"
"

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here