कांग्रेस ने जम्मू-कश्मीर के फिरोज खान को बनाया NSUI का नया अध्यक्ष

0

कांग्रेस कांग्रेस से संबंधित छात्र संगठन नेशनल स्टूडेंट यूनियन ऑफ इंडिया (NSUI) के चुनाव समाप्त हो गया है। कांग्रेस ने जम्मू-कश्मीर के फिरोज खान को अखिल भारतीय एनएसयूआई का अध्यक्ष बनाया है और उनकी नियुक्ति दो वर्ष के लिए प्रभावी रहेगी। बता दें कि पिछले दिनों अमृता धवन ने इस्तीफा दिया था, जिसके बाद से यह पद खाली था।

फोटो: फेसबुक वॉल से

कांग्रेस महासचिव जनार्दन द्विवेदी ने जारी एक विज्ञप्ति में बताया कि कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी ने अखिल भारतीय एनएसयूआई का अध्यक्ष चुनने के लिए एक स्क्रीनिंग कमेटी बनाई थी। द्विवेदी ने बताया कि राहुल गांधी स्वयं चुने हुए उम्मीदवारों का इंटरव्यू लिया।

जिसके बाद उन्होंने स्क्रीनिंग कमेटी से विचार विमर्श कर जम्मू-कश्मीर के फिरोज खान को इस पद के लिए चयनित किया। कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी ने फिरोज खान की नियुक्ति को मंजूरी दे दी है। उनकी इस पद पर नियुक्ति दो वर्ष के लिए तुरंत प्रभाव से हो गयी है।

जानकारों का कहना है कि छात्र संगठन के इस चुनाव में राहुल गांधी ने पार्टी में आंतरिक लोकतंत्र की शुरुआत की है। यही वजह है कि इस चुनाव में पार्टी का कोई भी आला नेता सीधे तौर पर हस्तक्षेप करने की कोशिश नहीं किया। इतना ही नहीं जब से एनएसयूआई के चुनावों की घोषणा हुई तब से आला कांग्रेस नेता इस चुनाव के संबंध में कुछ भी बोलने से कतराते रहे।

 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here