BJP के खिलाफ खबर शेयर करने पर फेसबुक ने ब्लॉक किया पत्रकार का अकाउंट

0

भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) के खिलाफ एक खबर को शेयर करने पर फेसबुक ने कथित तौर एक पत्रकार का अकाउंट ब्लॉक कर दिया है। मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक, सोशल मीडिया पर वायरल एक तस्वीर को शेयर करने वाले पत्रकार मोहम्मद अनस के अकाउंट को फेसबुक ने 30 दिन के लिए ब्लॉक कर दिया है।

पत्रकार का कहना है कि फेसबुक पर दिन रात फोटोशॉप की मदद से कई आपत्तिजनक और फर्जी पोस्ट्स-तस्वीरों को शेयर किया जा रहा है लेकिन फेसबुक उनको ब्लॉक नहीं करता है लेकिन दूसरी तरफ सिर्फ एक तस्वीर जिसे नोटबंदी और GST के बाद व्यापार में हुए नुकसान से परेशान व्यापारियों ने जारी किया है उस तस्वीर को शेयर करने पर फेसबुक ने उसके अकाउंट को एक महीने के लिए ब्लॉक कर दिया है। 

क्या है पूरा मामला?

दरअसल, सोशल मीडिया का पर एक तस्वीर काफी तेजी से वायरल हो रहा है, जिसमें व्यापारियों ने जीएसटी के विरोध करने का एक अनोखा तरीका अपनाया है। दरअसल, इस तस्वीर में कैश मेमो की रशीद के तौर पर शेयर किया जा रहा है, जिसमे जीएसटी की दरों के साथ ‘कमल का फूल, हमारी भूल’ लिखा हुआ है।

इसी तस्वीर को पत्रकार मोहम्मद अनस ने भी शेयर किया था, लेकिन उनका दावा है कि इस तस्वीर को शेयर करने के बाद फेसबुक ने उनके अकाउंट को एक महीने के लिए ब्लॉक कर दिया है। सोशल मीडिया पर दावा किया जा रहा है कि व्यापारी अपने कैश मेमो पर ‘कमल का फूल हमारी भूल’ प्रिंट करवाकर जनता से बता रहे हैं कि बीजेपी को वोट देकर गलती हो गई है। हालांकि, यह बिल कहां का है इस बात का खुलासा नहीं हो पा रहा है। लेकिन इस फोटो को देखने से तो यही लगता है कि यह सूरत के टेक्सटाइल मार्केट से वायरल किया गया है। वहीं, टाइम्स ऑफ इंडिया ने भी इस तस्वीर को सूरत के व्यापारियों द्वारा जीएसटी के विरोध में ग्राहकों को दिए जाने का अंदेशा जताया है। हालांकि इस कैश मेमो में दुकान और व्यापारी का नाम अंकित नहीं है।

 

Previous articleजब NDTV का नाम सुनकर हंसने लगे अर्नब गोस्वामी तो पैनलिस्ट ने उन्हें रोकते हुए कहा- ‘बेवकूफ की तरह हंसना बंद करो’
Next articleडिंपल कपाड़िया और सनी देओल का वीडियो हुआ लीक, लंदन में हाथों में हाथ डाले दिखें पूर्व युगल